Rohit Sharma : मुंबई इंडियंस छोड़कर किसी और आईपीएल टीम से खेलेंगे रोहित शर्मा? 'हिटमैन' पर फ्रेंचाइजी ने दिया अपडेट
Advertisement
trendingNow12019740

Rohit Sharma : मुंबई इंडियंस छोड़कर किसी और आईपीएल टीम से खेलेंगे रोहित शर्मा? 'हिटमैन' पर फ्रेंचाइजी ने दिया अपडेट

Rohit Sharma IPL 2024: रोहित शर्मा को हाल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कप्तानी से हटा दिया. उनकी जगह अगले आईपीएल सीजन में टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. इस बीच ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि रोहित किसी और टीम की जर्सी पहनकर खेल सकते हैं.

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस

Rohit Sharma Future, IPL 2024 : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आईपीएल ऑक्शन से पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कप्तानी से हटा दिया. उनकी जगह अगले आईपीएल सीजन (IPL-2024) में मुंबई टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभालेंगे. इस बीच ऐसे कयास लगाए जाने लगे हैं कि रोहित मुंबई टीम का साथ छोड़ सकते हैं. अब मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने इस पर रिएक्ट किया है.

हार्दिक को सौंपी कप्तानी

आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) के लिए दुबई में मिनी ऑक्शन 19 द‍िसंबर को हुआ. कई खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने करोड़पति बना दिया तो कुछ अनसोल्ड रह गए. ऑक्शन के बाद ये सवाल फिर से उठने लगे कि क्या ट्रेड विंडो खुलने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस से अलग हो सकते हैं. इसी मामले पर मुंबई इंडियंस के एक अधिकारी ने अपडेट दिया है. उन्होंने इसे 'फालतू की बात' कहा.

मीडिया में चल रही 'फालतू की बात'

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के एक अध‍िकारी ने कहा कि रोहित शर्मा को लेकर मीडिया में 'फालत की रिपोर्ट्स' चल रही हैं. 'क्रिकबज' ने इस अधिकारी के हवाले से लिखा, 'रोहित शर्मा ही नहीं, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को लेकर मीडिया में फालतू की रिपोर्ट्स चल रहीं हैं. वे मुंबई टीम को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. इन सभी ख‍िलाड़‍ियों को मुंबई की टीम अपने साथ ही रखेगी.' इस अध‍िकारी ने साथ ही बताया कि हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने से पहले टीम के सभी खिलाड़ियों की सहमत‍ि ली गई थी जिनमें रोहित भी शामिल थे.

कभी दिल्ली तो कभी CSK को लेकर खबरें

अधिकारी ने कहा कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाने के लिए टीम के हर खिलाड़ी ने सहमत‍ि जताई थी.इससे पहले मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस से हार्दिक पांड्या को ट्रेड किया, जो अब पांच बार की चैंपियन टीम की कप्तानी संभालेंगे. हार्दिक के ट्रेड होते ही मीडिया में ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आईं जिनमें दावा किया गया कि रोहित अब किसी और टीम में जा सकते हैं.  बता दें कि मुंबई टीम ने रोहित की कप्तानी में ही अपने सभी पांचों आईपीएल खिताब जीते हैं. कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा गया कि रोहित को दिल्ली कैपिटल्स टीम ट्रेड करना चाहती है. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने तो अपने सोशल मीडिया पोस्ट से उस समय इन बातों को हवा दी जब रोहित की चेन्नई सुपरकिंग्स की जर्सी पहने तस्वीर शेयर की. 

क्या है ट्रेड विंडो के नियम?

ऑक्शन होने के बाद अगले ही दिन यानी 20 दिसंबर से ट्रेड विंडो खुल जाती है. नियमों के मुताबिक, लीग शुरू होने से 30 दिन पहले तक विंडो खुली रहेगी. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ऐसी फ्रेंचाइजी बताई जा रही हैं जो मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं. हालांकि चेन्नई टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने पहले ही साफ कर दिया कि उनके पास मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड करने के लिए खिलाड़ी नहीं हैं. दरअसल, ट्रेड करने के लिए किसी खिलाड़ी को दूसरी टीम को देना भी होता है, ऐसे में दोनों फ्रेंचाइजी का राजी होना भी जरूरी है.

Trending news