Team India: भारतीय फैंस के लिए सामने आई बड़ी खबर, टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज की होगी छुट्टी!
Advertisement
trendingNow11384499

Team India: भारतीय फैंस के लिए सामने आई बड़ी खबर, टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज की होगी छुट्टी!

Indian Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मे बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. एक दिग्गज की बोर्ड से छुट्टी हो सकती है. 

Photo (BCCI)

BCCI President Election 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. इन सब के बीच भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बीच एक दिग्गज की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से छुट्टी हो सकती है. 

इस दिग्गज की BCCI से होगी छुट्टी

इन दिनों  भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के पद का विषय काफी सुर्खियां बटोर रहा है. हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 18 अक्टूबर के बाद से बीसीसीआई का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल, गुरुवार को दिल्ली में बीसीसीआई के दिग्गजों की दो अहम बैठकें हुई. इस बैठक के बाद फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे. इस बैठक का हिस्सा मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिव जय शाह (Jay Shah), उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल थे.

इन दो जगहों पर हुई बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहली बैठक एक होटल में और दूसरी बैठक भाजपा के एक दिग्गज मंत्री के घर पर हुई. इस बैठक के बाद ही तय किया गया है कि सौरव गांगुली अध्यक्ष पद के लिए होने वाला चुनाव  नहीं लड़ेंगे, वहीं जय शाह सचिव पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटने के बाद इस पद के लिए दो दावेदारों के नाम भी सामने आए हैं. 

ये दिग्गज बन सकते हैं नया अध्यक्ष 

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रोजर बिन्नी और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला में से एक अध्यक्ष और एक आईपीएल चेयरमैन बन सकता है. वहीं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण ठाकुर फिर से अध्यक्ष के पद के लिए नॉमिनेशन करेंगे. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के अलावा संयुक्त सचिव जयेश जार्ज और आइपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल को भी चुनाव के लिए नाम देने की इजाजत नहीं दी गई है. आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) का चुनवा मुंबई में 18 अक्टूबर को होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news