IND vs AUS: रोहित शर्मा का ये घातक खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा दुश्मन, पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस!
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा का ये घातक खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा दुश्मन, पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में कल सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने कहर से तहस-नहस कर सकता है. 

Rohit Sharma

India vs Australia, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में कल सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने कहर से तहस-नहस कर सकता है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल होगा. 

टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा दुश्मन

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हैं, जो विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ कातिलाना लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं. नागपुर की पिच स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद करेगी, ऐसे में रवींद्र जडेजा पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. नागपुर की पिच पर टीम इंडिया ने अब तक 6 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उसने 4 टेस्ट मैच जीते हैं, जबकि 1 टेस्ट मैच में उसे हार मिली है, जबकि 1 टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है. 

पूरी ही टीम को कर देगा तहस-नहस!

एशिया की पिचों पर रवींद्र जडेजा दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं. नागपुर की पिच पर रवींद्र जडेजा ने 3 टेस्ट मैचों में 12 विकेट लिए हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा नागपुर की पिच धीमी होती चली जाएगी, जिससे स्पिनर्स को मदद मिलना तय है. रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से अगस्त 2022 से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच के बाद रवींद्र जडेजा चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए थे.

धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार

अब रवींद्र जडेजा पूरी तरह फिट होकर ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार हैं.  हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में रवींद्र जडेजा ने एक पारी में 7 विकेट चटका दिए थे. रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैचों में 242 विकेट्स हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 60 टेस्ट मैचों में 2523 रन भी बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल हैं. नागपुर में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट साल 2008 में खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 172 रनों से हराया था. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news