IND vs AUS: टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री, पहले टेस्ट में कंगारुओं को कर देगा तहस-नहस!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री, पहले टेस्ट में कंगारुओं को कर देगा तहस-नहस!

IND vs AUS, 2023: चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल होगा. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया में अचानक सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराई है. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो ऑस्ट्रेलिया की टीम का काल बन जाएगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. 

IND vs AUS, 1st Test

IND vs AUS, 1st Test: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के लिए तैयार है. ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 9-13 फरवरी तक नागपुर में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में अचानक ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी करवाई है.

टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की एंट्री

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल होगा. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया में अचानक सबसे खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री कराई है. ये खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का सबसे खतरनाक खिलाड़ी होगा, जो ऑस्ट्रेलिया की टीम का काल बन जाएगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. 

पहले टेस्ट में कंगारुओं को कर देगा तहस-नहस!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसका सबसे खतरनाक खिलाड़ी वापसी करेगा, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के सुल्तान आर अश्विन हैं. आर अश्विन भारत की पिचों पर दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मानों मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 449 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 30 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में फैलेगा खौफ!

रविचंद्रन अश्विन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जमकर कहर मचाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सकते में होगी और उसमें खौफ फैल गया होगा. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की थी कि अश्विन श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन जिस आला दर्जे के स्पिनर हैं, ऐसे में वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट चटका सकते हैं. 

टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. रविचंद्रन अश्विन से भारत की पिचों पर बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के तीसरे महान गेंदबाज हैं. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन ने सबसे ज्यादा 800 विकेट झटके हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम आता है. शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 709 विकेट चटकाए हैं.

तीनों ही फॉर्मेट में कमाल

रविचंद्रन अश्विन ने 88 टेस्ट मैचों में 449 विकेट हासिल किए हैं और 3043 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 184 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 157 विकेट हासिल किए हैं और 647 रन भी बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

Trending news