MCA Elections: वर्ल्ड चैंपियन इस क्रिकेटर को मिली चुनावों में शिकस्त, 25 वोट से हारे
Advertisement
trendingNow11404321

MCA Elections: वर्ल्ड चैंपियन इस क्रिकेटर को मिली चुनावों में शिकस्त, 25 वोट से हारे

Mumbai Cricket Association Elections: साल 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रहे संदीप पाटिल को मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में शिकस्त झेलनी पड़ी. उन्हें अमोल काले ने 25 वोट के अंतर से मात दी. 

Sandeep Patil (PTI)

Sandeep Patil vs Amol Kale, MCA Chief: मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर को शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारत के लिए 74 मैच खेलने वाले संदीप पाटिल इन चुनावों में 25 वोट से हार गए. अमोल काले ने जीत दर्ज की. अमोल को बीजेपी विधायक आशीष शेलार का समर्थन प्राप्त था. आशीष शेलार को रोजर बिन्नी की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नवनियुक्त समिति में कोषाध्यक्ष चुना गया है. 

संदीप पाटिल 25 वोट से हारे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संदीप पाटिल गुरुवार को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष पद के चुनाव में अमोल काले से हार गए. अमोल को बीजेपी नेता और बीसीसीआई के नए कोषाध्यक्ष आशीष शेलार का समर्थन प्राप्त था. उन्होंने पाटिल को 25 मतों से हराया. अमोल काले को 183 जबकि पाटिल को 158 वोट मिले. काले एमसीए के उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

करियर में खेले 29 टेस्ट, 45 वनडे

संदीप पाटिल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की चयन समिति के चेयरमैन भी रहे हैं. उन्होंने 29 टेस्ट और 45 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उन्हें भारत, केन्या और ओमान की टीमों को कोचिंग देने का भी अनुभव है. संदीप ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में मुंबई और मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 130 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने दोहरा शतक तक जड़ा है. 

1983 वर्ल्ड कप जीत में दिया योगदान

संदीप पाटिल साल 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा रहे. कपिल देव की कप्तानी वाली टीम ने 1983 में इतिहास रचते हुए भारत को पहली बार विश्व कप दिलाया था. संदीप पाटिल ने लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में 29 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली थी जिसमें एक छक्का शामिल था. वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news