धोनी के साये में बदली करियर की काया, IPL में मचाया था बवाल, अब 1 साल में हुआ बुरा हाल
Advertisement
trendingNow12142161

धोनी के साये में बदली करियर की काया, IPL में मचाया था बवाल, अब 1 साल में हुआ बुरा हाल

श्रीलंका के युवा गेंदबाज मथीशा पथिराना ने धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके से खूब सुर्खियां बटोरी थी. लेकिन आईपीएल 2024 से पहले उनकी हालत पतली नजर आ रही है. बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 मैच उनके लिए न भूलने वाला साबित हुआ. 

 

Matheesha Pathirana (X)

BAN vs SL: एमएस धोनी, जर्सी नंबर 7 का वो पूर्व भारतीय कप्तान जिसके नाम एक या दो नहीं बल्कि तीन आईसीसी ट्रॉफी हैं. धोनी अपनी कप्तानी के लिए ही दुनियाभर में नहीं शु्मार हैं बल्कि उन्होंने कई खिलाड़ियों के करियर के दरवाजे उनके लिए खोल दिए. टीम इंडिया में ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी जिस खिलाड़ी पर धोनी ने हाथ रखा वह टीम के लिए सोना साबित हुआ. इन्हीं में से एक नाम है श्रीलंका के युवा गेंदबाज मथीशा पथिराना का, जिन्होंने आईपीएल 2023 में मानों टोपी से खरगोश निकाल दिया था.

पथिराना बने थे धोनी के ट्रंप कार्ड

आईपीएल 2023 में पथिराना धोनी के ट्रंप कार्ड साबित हुए थे. उन्होंने 12 मैच खेले जिसमें 19 विकेट चटकाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीलंका की इंटरनेशनल टीम में भी पथिराना को डेब्यू करने का मौका मिल गया. लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वे अपना उस तरह का प्रभाव नहीं छोड़ सके. अब बांग्लादेश के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में 36 गेंद का स्पैल पथिराना के लिए न भूलने वाला साबित हुआ. 

बाल-बाल बची श्रीलंका टीम

श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. बांग्लादेश को इस पहाड़नुमा स्कोर तक पहुंचने में कहीं न कहीं पथिराना का भी योगदान था. उन्होंने 4 ओवर्स का स्पैल 36 गेंदो में खत्म किया. पथिराना ने अपने स्पैल में 10 वाइड और 3 नो बॉल फेंकी. हालांकि, बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने महज 68 के स्कोर पर अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. तब तक पथिराना ने अपने एक ओवर में 2 रन देकर एक विकेट भी अपने नाम कर लिया था. लेकिन बाद में उनकी खराब गेंदबाजी का प्रभाव मैच पर गहरा देखने को मिला. हालांकि, अंत में श्रीलंकाई टीम बाल-बाल बच गई. 

आईपीएल में आएंगे नजर

मथीशा पथिराना ने अपनी टीम के लिए अभी तक 12 वनडे मैच में 17 विकेट और 5 टी20 मुकाबलों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं. आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई की टीम ने उन्हें रिटेन किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पथिराना इस सीजन भई पुराने अंदाज में नजर आते हैं या नहीं. बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने कुशल मेंडिस (59), सदीरा समरविक्रमा (61) और असलंका (41) की पारियों की बदौलत इस मैच में 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. 

Trending news