Indian Team: इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में वापसी कर पाना मुश्किल! पूरी तरह बंद हो चुके टीम के दरवाजे
Advertisement
trendingNow11223880

Indian Team: इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में वापसी कर पाना मुश्किल! पूरी तरह बंद हो चुके टीम के दरवाजे

Team India: भारत का एक स्टार खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. खराब फॉर्म की वजह से सेलेक्टर्स भी इस प्लेयर को भाव नहीं दे रहे हैं. 

File Photo

Team India: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है. भारतीय टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है, लेकिन उससे भी ज्यादा कठिन है कि टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रख पाना. टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर लंबे समय से बाहर चल रहा है और उसकी वापसी के कोई चांस नजर नहीं आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी की मुश्किल हो सकती है वापसी 

कभी मनीष पांडे (Manish Pandey) को टीम इंडिया (Team India) का भविष्य माना जाता था, लेकिन अपनी खराब फॉर्म की वजह से वह सेलेक्टर्स की आंख में खटकने लगे और उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. मनीष पांडे घरेलू क्रिकेट में भी कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. वह पिछले दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उनकी जगह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा क्रिकेटर्स ने ले ली है. ऐसे में उनके करियर पर पावरब्रेक लगता हुआ नजर आ रहा है. 

आईपीएल में रहे फ्लॉप 

ज्यादातर युवा क्रिकेटर आईपीएल (IPL) में अच्छा खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करते हैं, लेकिन मनीष पांडे आईपीएल में रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 4.6 करोड़ रुपये में खरीदा, लेकिन वह प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. IPL 2022 के 6 मैचों में वह सिर्फ 88 रन ही बना पाए. 

युवा प्लेयर्स ने ली जगह 

मनीष पांडे अब 32 साल के हो चुके हैं. उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई देता है. टीम इंडिया में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे बल्लेबाजों ने ले ली है. वहीं, दीपक हुड्डा भी कतार में लगे हुए हैं. आयुष बदोनी और तिलक वर्मा जैसे युवा प्लेयर्स भी रेस में शामिल हैं. 

लगभग खत्म हुआ करियर 

मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15 की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए और 39 वनडे मैचों में 566 रन बनाए हैं. वह खराब खेल के चलते कभी भी टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह नहीं बना सके. अब उनकी वापसी टीम इंडिया में बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. 

Trending news