BCCI ने इस खिलाड़ी को अचानक बनाया टीम इंडिया का कप्तान, धवन से छीना मौका
Advertisement

BCCI ने इस खिलाड़ी को अचानक बनाया टीम इंडिया का कप्तान, धवन से छीना मौका

Team India: शिखर धवन को इस सीरीज के लिए पहले कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वह उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है. बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे.

Shikhar Dhawan

Team India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चिकित्सा टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है, जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है. शिखर धवन को इस सीरीज के लिए पहले कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वह उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे.

BCCI ने इस खिलाड़ी को अचानक बनाया टीम इंडिया का कप्तान

राहुल हर्निया के ऑपरेशन से उबर रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेलना था, लेकिन कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह नहीं खेल पाए थे. राहुल को बीमारी से उबरने में समय लग रहा था और इसलिए पहले उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें फिट होने के लिए समय दिया गया था, ताकि वह एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएं.

धवन को इस सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया

चिकित्सा टीम ने हालांकि अब चयन के लिए तय किए गए मानदंडों पर राहुल के खरे उतरने के बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया. राहुल सभी प्रारूपों में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान पद की पहली पसंद है, इसलिए उनके उपलब्ध होने पर धवन को इस सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया.

ऋतुराज गायकवाड़ को शायद ही मौका मिल पाएगा

राहुल के टीम से जुड़ने से टीम के कुल सदस्यों की संख्या 16 हो गई है, क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान पर नहीं लिया. लेकिन राहुल की उपस्थिति का मतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ को शायद ही मौका मिल पाएगा. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है. बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे. जिम्बाब्वे जाने वाली टीम में से केवल राहुल और दीपक हुड्डा ही मुख्य टीम में शामिल हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Trending news