IPL 2023 Auction इन भाइयों के घर में खुशी के साथ दे गया गम, एक बना करोड़पति तो दूसरा रहा फिसड्डी
Advertisement

IPL 2023 Auction इन भाइयों के घर में खुशी के साथ दे गया गम, एक बना करोड़पति तो दूसरा रहा फिसड्डी

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल ऑक्शन 2023 एक घर के लिए खुशी के साथ गम भी लाया. इस ऑक्शन में एक ही घर के दो खिलाड़ी ऊतर थे, जिसमें से एक करोड़पति बना तो दूसरे पर किसी भी टीम ने दांव नहीं खेला. 

Photo (IPL)

IPL 2023 Auction Players Full List: आईपीएल ऑक्शन 2023 (IPL 2023 Mini Auction) कई खिलाड़ियों के लिए यादगार रहा. पंजाब किंग्स की टीम ने इस बार आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाकर फैंस को हैरान कर दिया, तो कई दिग्गज खिलाड़ी इस ऑक्शन में अनसोल्ड भी रहे. लेकिन ये ऑक्शन एक घर के लिए खुशी के साथ गम भी लाया, ऐसा इसलिए क्योंकि एक भाई ने करोडों कमाकर आईपीएल इतिहास में अपना लिखाया तो दूसरा फिसड्डी साबित हुआ. 

एक बना करोड़पति तो दूसरा रहा फिसड्डी 

पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) को खरीदने के लिए 18.5 करोड़ रुपये की बड़ी रकम खर्च की, जो आईपीएल के इतिहास की अभी तक की सबसे बड़ी बोली है. ऑक्शन में इससे पहले क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़) सबसे महंगे बिके थे. सैम करेन (Sam Curran) भी इस ऑक्शन के बाद काफी खुश दिखाई दिए, लेकिन आपको बता दें कि सैम करेन (Sam Curran) के भाई टॉम करेन (Tom Curran) इस ऑक्शन में अनसोल्ड रहे. 

आईपीएल में पहले मिल चुका है मौका 

टॉम करेन (Tom Curran) उम्र में सैम करेन (Sam Curran) से बड़े हैं. वह इस ऑक्शन में 75 लाख की बेस प्राइस के साथ उतरे थे, लेकिन इस ऑक्शन में किसी भी टीम ने उनके ऊपर दांव नहीं खेला.  टॉम करेन (Tom Curran) अभी तक 3 आईपीएल सीजन का हिस्सा बन चुके हैं. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 विकेट हैं. वह राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली की टीम का हिस्सा रह चुके हैं. 

पहले भी पंजाब किंग्स का रहे हैं हिस्सा 

सैम करेन (Sam Curran) ने 2019 में पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था. उन्हें तब 7.2 करोड़ रुपये में टीम ने खरीदा था. टीम ने हालांकि उन्हें रिलीज कर दिया. 2020 की नीलामी में उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 5.5 करोड़ में खरीदा था, वह दो साल तक इस टीम का हिस्सा रहे. वहीं पिछला सीजन वह चोट के चलते नहीं खेल सके थे. आईपीएल में सैम ने 32 मैचों में 337 रन बनाने के अलावा 32 विकेट झटके हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news