World Cup: वर्ल्ड कप तो छोड़ो, भारत को 12 साल से नहीं मिल पाया ये खास बल्लेबाज! रोहित ने खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11820085

World Cup: वर्ल्ड कप तो छोड़ो, भारत को 12 साल से नहीं मिल पाया ये खास बल्लेबाज! रोहित ने खुद किया खुलासा

Team India: भारत में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. टीम इंडिया ने साल 2011 में आखिरी बार दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप जीता था. तब से अब तक करोड़ों भारतीय फैंस का सपना बार-बार टूट रहा है. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा बयान दिया है.

World Cup: वर्ल्ड कप तो छोड़ो, भारत को 12 साल से नहीं मिल पाया ये खास बल्लेबाज! रोहित ने खुद किया खुलासा

Number-4 in ODI World Cup-2023 : भारतीय टीम अपनी मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी. टीम इंडिया को साल 2011 से इस ट्रॉफी का इंतजार है. भारत ने आखिरी बार दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप अपने नाम किया था. तब से अब तक करोड़ों भारतीय फैंस का सपना बार-बार टूटा है. अब धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से काफी उम्मीदें हैं जो आगामी विश्व कप में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे. इस बीच रोहित ने बड़ा बयान दिया है.

रोहित ने दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया की परेशानियों पर बात की है. रोहित का मानना है कि नंबर-4 पर युवराज सिंह के संन्यास के बाद से भारतीय टीम में कोई भी खिलाड़ी सफल नहीं हो पाया है. दरअसल, इस स्पॉट पर युवराज के संन्यास के बाद कुछ खिलाड़ियों को आजमाया गया लेकिन किसी की भी जगह पक्की नहीं हो पाई. इतना ही नहीं, श्रेयस अय्यर की चोट ने भी चिंता बढ़ाई.

नहीं हो पाया कोई भी खिलाड़ी सफल

रोहित ने गुरुवार को कहा कि युवराज सिंह के संन्यास लेने के बाद भारतीय वनडे टीम में बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पर कोई भी बल्लेबाज खास सफलता हासिल नहीं कर सका है. उन्होंने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप (World Cup-2023) से पहले यह टीम के लिए एक बड़ा मसला है. वनडे वर्ल्ड कप में अब 2 महीने का समय बाकी है लेकिन भारत अब भी बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 के लिए उपयुक्त खिलाड़ी खोज रहा है. इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के लिए यह स्पॉट बड़ा मसला बना हुआ था.

अय्यर की चोट ने बढ़ाई मुश्किल

टीम के स्टार श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण लंबे समय से बाहर हैं. अब वह एशिया कप से पहले वापसी की तैयारियों में जुटे हैं. श्रेयस ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 20 मैचों में 805 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. रोहित ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पिछले काफी समय से एक मसला बना हुआ है. युवराज के संन्यास लेने के बाद कोई भी दूसरा खिलाड़ी इस स्पॉट पर अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. पिछले कुछ समय से श्रेयस नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. दुर्भाग्य से चोटिल होने के कारण वह पिछले कुछ समय से बाहर हैं. ईमानदारी से कहूं तो पिछले 4-5 साल से ऐसा हो रहा है. इनमें से कई खिलाड़ी चोटिल हुए और ऐसे में नए खिलाड़ी को उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा.’

Trending news