Team India: इस खतरनाक खिलाड़ी को अचानक किया गया टीम में शामिल, विरोधियों के बजी खतरे की घंटी
Advertisement
trendingNow11357439

Team India: इस खतरनाक खिलाड़ी को अचानक किया गया टीम में शामिल, विरोधियों के बजी खतरे की घंटी

Indian Fast Bowler: स्टार गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) चोटिल होने की वजह से इंडिया ए टीम से बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह एक स्टार खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. 

Twitter

India vs New Zealand: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय ए टीम को न्यूजीलैंड की ए टीम से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए संजू सैमसन को कप्तान बनाया गया है. लेकिन इससे पहले ही तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए थे और उन्हें बाहर होना पड़ा. अब BCCI ने उनकी जगह एक घातक खिलाड़ी को इंडिया ए टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

नॉर्थ जोन के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) चोटिल हो गए हैं. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को हैमस्ट्रिंग के चलते बीच मैच गेंदबाजी से हटना पड़ा. इसी वजह से अब वह इंडिया ए टीम से भी बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह टीम में ऋषि धवन को शामिल किया गया है. ऋषि धवन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. 

5 साल बाद की थी IPL में वापसी 

ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने साल 2022 में पांच साल बाद आईपीएल में वापसी की थी. आईपीएल 2022 के 6 मैचों में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए थे और 37 रन बनाए थे. आईपीएल में उन्होंने कुल 32 मैच खेले हैं. इस खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 55 लाख रुपये में खरीदा था. वहीं, साल 2013 में वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे. 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 

हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 के सीजन में कमाल का खेल दिखाया. धवन ने 8 मैचों में 458 रन और 17 विकेट लिए हैं. धवन की वजह से ही हिमाचल की टीम ने पहली बार घरेलू क्रिकेट में कोई ट्रॉफी अपने नाम की है. इससे पहले वह टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. धवन ने 2016 में अपना डेब्यू भारतीय टीम के लिए किया था. उन्होंने तीन वनडे मैच खेले हैं. ऐसे में अब अगर ऋषि धवन इंडिया ए की तरफ से धमाकेदार खेल दिखाते हैं, तो उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. 

इंडिया ए टीम :

पृथ्‍वी शॉ, अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटिदार, संजू सैमसन (कप्‍तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज़ अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, ऋषि धवन, राज बावा

 

Trending news