अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट में ये क्या हो जाता है? हर 6 गेंद पर लुटा रहे 11 रन
trendingNow11981383

अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट में ये क्या हो जाता है? हर 6 गेंद पर लुटा रहे 11 रन

Arshdeep Singh Stats: बाएं हाथ के मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी महंगे साबित हो रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 (IND vs AUS 2nd T20) मैच में 11.50 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए. अगर ऐसा ही रहा तो जाहिर तौर पर उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

अर्शदीप सिंह को इंटरनेशनल क्रिकेट में ये क्या हो जाता है? हर 6 गेंद पर लुटा रहे 11 रन

Arshdeep Singh International Career : भारतीय टीम के बाएं हाथ के मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से काफी उम्मीदें हैं. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में वह लगातार काफी महंगे साबित हो रहे हैं. त्रिवेंद्रम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 (IND vs AUS 2nd T20) मैच में भी वह काफी महंगे रहे. उन्होंने 11.50 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए. अगर ऐसा ही रहा तो जाहिर तौर पर उनके लिए करियर में आगे मुश्किल खड़ी हो सकती है. 

4 ओवर में 1 विकेट लेकिन 46 रन लुटाए

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में हराकर 2-0 की बढ़त बना सी है. त्रिवेंद्रम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने 4 विकेट पर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 विकेट पर 191 रन बना पाई. लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप ने 4 ओवर के अपने कोटे में 46 रन लुटाए और उन्हें एडम जम्पा का विकेट ही मिल पाया. उन्होंने जरूर जम्पा को बोल्ड किया लेकिन 11.50 के इकॉनमी रेट से रन लुटा दिए. दूसरे पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने 31 जबकि मुकेश कुमार ने 43 रन दिए. प्रसिद्ध ने हालांकि 3 विकेट अपने नाम किए जबकि मुकेश को एक विकेट मिला. इस सीरीज के पहले टी20 मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 41 रन दिए थे जबकि कोई विकेट नहीं ले पाए.

इतना ज्यादा इकॉनमी रेट

24 साल के अर्शदीप घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह आईपीएल में भी पंजाब फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. कमाल देखिए कि जब अर्शदीप घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं तो उनका इकॉनमी रेट करीब 3-4 का रहता है लेकिन जैसे ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात आती है तो ये बढ़कर 8.5-9 का पहुंच जाता है. अर्शदीप ने अभी तक के अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 38 मैचों में 55 विकेट लिए हैं लेकिन ओवरऑल इकॉनमी रेट 8.51 का रहा है. अगर फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात करें तो यही इकॉनमी रेट केवल 3.12 का है. अगर उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो अर्शदीप ने कुल 112 मैचों में 138 विकेट झटके हैं लेकिन इकॉनमी रेट 8.34 का है. 

वर्ल्ड कप में खेलना है तो...

जाहिर तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अपनी चुनौती हैं और फिर मीडियम पेसर के सामने थोड़ी मुश्किल रहती है लेकिन अगर अर्शदीप इसी तरह महंगे साबित होते रहे तो फिर उनके करियर में मुश्किल खड़ी हो सकती हैं. अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. अर्शदीप समेत सभी युवा खिलाड़ियों का फोकस उसी आईसीसी टूर्नामेंट पर है, लेकिन टीम में  जगह बनाने के लिए खुद को साबित भी करना होगा. अर्शदीप ने 3 वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं लेकिन कोई विकेट लेने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए.

Trending news