IND vs WI: 10 साल बाद भी वनडे में वापसी के लिए जूझ रहा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित नहीं दे रहे मौका!
Advertisement

IND vs WI: 10 साल बाद भी वनडे में वापसी के लिए जूझ रहा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित नहीं दे रहे मौका!

India vs West Indies: टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी को 10 साल बाद वनडे मैच खेलने का मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी अपनी जगह बनाने के लिए जूझ रहा है.

IND vs WI: 10 साल बाद भी वनडे में वापसी के लिए जूझ रहा ये खिलाड़ी, कप्तान रोहित नहीं दे रहे मौका!

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच फिलहाल वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार 29 जुलाई को बारबाडोस में खेला जाएगा.  ये वनडे सीरीज एक भारतीय खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है. ये खिलाड़ी 10 साल बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच नहीं खेला है. हालांकि कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को सीरीज के पहले मैच में भी प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया था.

10 साल बाद भी वनडे में नहीं मिल रहा मौका

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में 5 विकेट से हराया था. लेकिन 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को इस मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले 10 साल से भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. उनादकट ने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में खेला था. वहीं, आईपीएल 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी उन्हें चुना गया था, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे.

टीम इंडिया के लिए खेले 7 वनडे मैच

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 4 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले साल भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. उन्होंने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. इससे पहले उन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, आर जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

IND vs WI वनडे सीरीज का शेड्यूल-

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, भारत जीता

दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, बारबाडोस

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, त्रिनिदाद

 

Trending news