IND vs SL: दूसरे टी20 मैच की Playing 11 से कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम
Advertisement
trendingNow11514829

IND vs SL: दूसरे टी20 मैच की Playing 11 से कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम

India vs Sri Lanka, 2023: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हर्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे, जो बेहद बड़े नाम हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे. 

IND vs SL: दूसरे टी20 मैच की Playing 11 से कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इन 3 खिलाड़ियों को बाहर! बेहद बड़े हैं ये नाम

IND vs SL, 2nd T20I Playing XI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से पुणे के MCA स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया ने 2 रनों से बाजी मारते हुए श्रीलंका को धूल चटाई थी. अब हार्दिक पांड्या दूसरा टी20 मैच भी जीतकर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में इस टी20 सीरीज का चैम्पियन बनाना चाहेंगे. दूसरे टी20 मैच के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव कर सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में कौन से 3 बड़े बदलाव करेंगे. 

दूसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे ये 3 बड़े बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हर्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे, जो बेहद बड़े नाम हैं. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से सबसे पहले चोटिल संजू सैमसन को बाहर करेंगे. संजू सैमसन को पहले टी20 मैच में मौका मिला था, लेकिन वह सिर्फ 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. अब चोटिल होने के कारण संजू सैमसन इस टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.  

प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव

कप्तान हार्दिक पांड्या इसके बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दूसरा बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखाएंगे, जिन्होंने पहले टी20 मैच में घटिया गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 41 रन लुटा दिए थे. हर्षल पटेल को इस मैच में भले ही 2 विकेट मिल गए, लेकिन उसके लिए उन्होंने 41 रन पानी की तरह बहा दिए. दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान हार्दिक पांड्या बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को बाहर कर डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका देंगे.  

प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव

कप्तान हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की प्लेइंग इलेवन में तीसरा बड़ा बदलाव करते हुए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बाहर कर देंगे और उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे. वॉशिंगटन सुंदर घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 2 ओवरों की गेंदबाजी में 26 रन लुटा दिए. इस दौरान युजवेंद्र चहल को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. युजवेंद्र चहल का इकॉनोमी रेट भी 13.00 का रहा है. 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 4 पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिलेगा. वहीं, नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 6 पर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 7 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह पक्की है.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर को मौका देंगे और युजवेंद्र चहल  को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. वॉशिंगटन सुंदर की खतरनाक स्पिन गेंदबाजी श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news