IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज के बीच में खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बड़े बदलाव की दस्तक
Advertisement

IND vs SL: भारत-श्रीलंका सीरीज के बीच में खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! बड़े बदलाव की दस्तक

India vs Sri Lanka, 2023: श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बदलाव करते हुए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया और चाइनामैन कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दे दिया. 

Team India

India vs Sri Lanka, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की इस वनडे सीरीज के बीच में ही टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर खत्म होता नजर आ रहा है. अब टीम इंडिया में एक बड़े बदलाव की दस्तक मिल चुकी है. बता दें कि श्रीलंका ने दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी सौंपी है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बदलाव करते हुए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया और चाइनामैन कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दे दिया. 

भारत-श्रीलंका सीरीज के बीच में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के पीछे उनकी चोट को बड़ा कारण बताया है, लेकिन एक तरह से ये एक दस्तक है कि अब इस लेग स्पिनर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में खतरनाक चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मौके का फायदा उठाते हुए 5 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटक लिए हैं. 

टीम इंडिया में बड़े बदलाव की दस्तक 

कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में तो 2-2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है. बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां कुलदीप यादव ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की पहली हैट्रिक भी ली थी. 21 सितंबर 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस वनडे मैच में कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली थी. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में बीच के ओवरों में भी युजवेंद्र चहल उतने असरदार साबित नहीं हुए. युजवेंद्र चहल एक विकेट टेकर गेंदबाज नहीं हैं. ऐसे में टीम इंडिया को दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव जैसे विकेट टेकर गेंदबाज की जरूरत है और दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव ने ऐसा करके भी दिखाया है.  

टीम इंडिया से बोरिया-बिस्तर बंधने का समय आ गया

श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से कुलदीप यादव ने युजवेंद्र चहल का वनडे करियर लगभग खत्म कर दिया है. युजवेंद्र चहल के घटिया प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया का स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट पिछले कई सालों की तुलना में सबसे कमजोर नजर आ रहा है. ऐसे में अब युजवेंद्र चहल का टीम इंडिया से बोरिया-बिस्तर बंधने का समय आ गया है. भारत को अब टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में कुलदीप यादव जैसे घातक चाइनामैन स्पिन गेंदबाज की जरूरत है, जो अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिताने का दम रखता है.

युजवेंद्र चहल का वनडे करियर अब लगभग खत्म होता दिख रहा

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी बहुत साधारण रही थी. युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 58 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया था. श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव अपने शानदार प्रदर्शन से युजवेंद्र चहल का वनडे करियर लगभग खत्म कर दिया है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ इस मौजूदा वनडे सीरीज के साथ ही युजवेंद्र चहल का वनडे करियर अब लगभग खत्म होता दिख रहा है.

दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news