Shikhar Dhawan: शिखर धवन को भारतीय टी20 टीम से अलग होने का नहीं है मलाल, इस बड़े टारगेट पर हैं नजरें
Advertisement

Shikhar Dhawan: शिखर धवन को भारतीय टी20 टीम से अलग होने का नहीं है मलाल, इस बड़े टारगेट पर हैं नजरें

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. धवन ने कहा है कि टी20 टीम में ना होने का उन्हें कोई मलाल नहीं है. उनका ध्यान अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप पर है. 

Twitter

India vs South ODI Series: भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. धवन पिछले कुछ सालों से IPL में अच्छा प्रदर्शन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल नहीं रहा है. इस पर धवन ने बड़ी बात कही है. वहीं, उन्होंने बताया है कि उन्होंने अपने लिए बड़ा टारगेट सेट किया हुआ है. 

Shikhar Dhawan ने दिया ये बयान 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं खुशकिस्मत हूं कि इतना शानदार करियर रहा. जब भी मौका मिलता है तो मैं अपना ज्ञान युवाओं के साथ बांटता हूं. अब मेरे लिए नई जिम्मेदारी है, लेकिन मैं चुनौतियों में अवसर तलाशता हूं और इसका आनंद लेता हूं.’

इस टारगेट पर है नजर 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आगे कहा, ‘मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप है. मैं खुद को फिट रखना चाहता हूं और सकारात्मक रहना चाहता हूं.' धवन भले ही टी20 टीम से बाहर चल रहे हों, लेकिन वनडे मैच में उन्हें लगातार जगह मिल रही है. वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने टीम की कमान भी संभाली थी. ICC टूर्नामेंट्स में शिखर धवन का बल्ला खूब रन उगलता है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

पिछले दो साल में वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) फिट रहकर 2023 में भारत में होने वाला वनडे विश्व कप खेलना चाहते हैं. वह श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भारत की वनडे टीम के कप्तान रहे और दक्षिण अफ्रीका के सीरीज में फिर यह जिम्मेदारी संभालेंगे. धवन ने 34 टेस्ट में 2315, 158 वनडे में 6647 और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news