IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा जैसे इस खतरनाक प्लेयर का काट दिया पत्ता
topStories1hindi1453982

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा जैसे इस खतरनाक प्लेयर का काट दिया पत्ता

New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से ठीक पहले रोहित शर्मा जैसे ही अपने एक खतरनाक क्रिकेटर का पत्ता काट दिया है. इस फैसले ने वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान करके रख दिया है. दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोटक और दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा जैसे इस खतरनाक प्लेयर का काट दिया पत्ता

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से ठीक पहले रोहित शर्मा जैसे ही अपने एक खतरनाक क्रिकेटर का पत्ता काट दिया है. इस फैसले ने वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान करके रख दिया है. दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोटक और दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. अब मार्टिन गुप्टिल के पास विदेशों में टी20 लीग खेलने का मौका होगा. बता दें कि मार्टिन गुप्टिल का खेल कुछ हद तक टीम इंडिया के कप्तान और खतरनाक ओपनर रोहित शर्मा से मिलता जुलता है. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला

मार्टिन गुप्टिल को हाल ही में न्यूजीलैंड की वनडे और टी20 दोनों ही टीमों से बाहर कर दिया गया था. 36 वर्षीय मार्टिन गुप्टिल तीसरा ऐसे क्रिकेटर हैं, जिसे न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. मार्टिन गुप्टिल से पहले ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डि ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त किया था. इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया.

रोहित शर्मा जैसे इस खतरनाक प्लेयर का काट दिया पत्ता

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा, ‘हम मार्टिन गुप्टिल की स्थिति को जानते हैं. वह पिछले लंबे समय से हमारे बेहतरीन बल्लेबाज रहे. वह अब अन्य अवसरों को तलाशना चाहते हैं और हम उनकी राह में रोड़ा नहीं बनना चाहते हैं.’

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था

मार्टिन गुप्टिल अभी न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि वनडे में वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं. मार्टिन गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं. मार्टिन गुप्टिल को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया था. भारत ने तीन मैच की यह सीरीज 1-0 से जीती है.

(Source - PTI)

Trending news