IND vs NZ: टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय! पहले टी20 में बना था नासूर
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय! पहले टी20 में बना था नासूर

India vs New Zealand 2nd T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में कप्तान हार्दिक पांड्या नई प्लेइंग 11 के साथ खेलते नजर आ सकते हैं. इस मैच में पहले मुकाबले के एक फ्लॉप खिलाड़ी को बाहर किया जा सकता है. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 2nd T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है, ऐसे में ये मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है. दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मैच से टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बाहर हो सकता है. ये खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच में काफी फ्लॉप साबित हुआ था. 

इस खिलाड़ी का टीम से कट सकता है पत्ता 

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) दूसरे मैच की प्लेइंग 11 में बड़े बदलाव कर सकते हैं. इस मैच से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को बाहर किया जा सकता है. उमरान मलिक (Umran Malik) सीरीज के पहले मैच में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे. इस मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने पहले ही ओवर में जमकर रन लुटाए थे, जिसके चलते उन्हें पांड्या (Hardik Pandya) ने पूरे मैच में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था. 

पहले टी20 में टीम पर बना बोझ 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 8वां ओवर फेंका था. इस ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) ने कुल 16 रन खर्च किए थे. इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने उमरान मलिक (Umran Malik) के खिलाफ 2 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस महंगे ओवर के बाद उमरान मलिक (Umran Malik) को पूरे मुकाबले में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं मिला. 

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए इस मैच से पहले 8 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. इन वनडे मैचों में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 6.45 की इकॉनोमी से 13 विकेट और टी20 में 11.14 की इकॉनोमी से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) की गिनती भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वह टीम इंडिया के लिए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं.  

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news