IND vs AUS: बारिश धोकर रख देगी WTC Final मैच? अचानक सामने आया ये डरावना अपडेट
Advertisement
trendingNow11727851

IND vs AUS: बारिश धोकर रख देगी WTC Final मैच? अचानक सामने आया ये डरावना अपडेट

WTC Final 2023, Weather Report: ओवल के क्रिकेट मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज दोपहर 3 बजे से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम ये महामुकाबला जीत लेगी वो टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप यानी ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का खिताब जीत लेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सुपरहिट मुकाबले से पहले ओवल के मैदान से एक बुरी खबर सामने आ रही है.

IND vs AUS: बारिश धोकर रख देगी WTC Final मैच? अचानक सामने आया ये डरावना अपडेट

WTC Final 2023, Weather Report: ओवल के क्रिकेट मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज दोपहर 3 बजे से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम ये महामुकाबला जीत लेगी वो टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप यानी ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का खिताब जीत लेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सुपरहिट मुकाबले से पहले ओवल के मैदान से एक बुरी खबर सामने आ रही है. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के इस फाइनल मैच में बारिश विलेन बन सकती है.  

बारिश धोकर रख देगी WTC Final मैच? 

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के इस फाइनल मैच में बारिश का रोल बहुत बड़ा रोने वाला है. दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के इस फाइनल मैच के चौथे और पांचवें दिन जबरदस्त बारिश होने की संभावना है, जो मैच के नतीजे पर भी असर डाल सकती है. हालांकि आईसीसी ने लंदन के मौसम को देखते हुए पहले ही रिजर्व डे रख दिया है. बारिश होने पर 12 जून को खेल खेला जाएगा. मौसम विभाग की मानें तो ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच के पहले दिन यानी 7 जून को बारिश की संभावना सिर्फ 1 प्रतिशत है. दूसरे दिन भी मौसम साफ रहेगा और बारिश होने की सिर्फ 1 प्रतिशत संभावना ही है. तीसरे दिन भी मौसम साफ रहेगा. 

अचानक सामने आया ये डरावना अपडेट

तीसरे दिन सुबह के समय 21 डिग्री सेल्सियस और 19 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच के चौथे दिन यानी 10 जून को 25 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच के पांचवे दिन बारिश होने की सबसे ज्यादा संभवना है. 11 जून के दिन 62 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. इस दिन सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना है. 12 जून को ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच का रिजर्व डे रखा गया है. 12 जून को यानी रिजर्व डे वाले दिन भी सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना है. 12 जून को यानी रिजर्व डे वाले दिन 57 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है.

बारिश से धुल गया मैच तो ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

7 जून से 11 जून तक किसी भी दिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बारिश की वजह से रूकावटें आती हैं तो फिर 12 जून को भी मैच कराया जाएगा. 12 जून को मैच का नतीजा निकालने के लिए रिजर्व डे रखा गया है. बारिश की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का नतीजा अगर रिजर्व डे यानी 12 जून को भी नहीं निकलता है तो ICC भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों की टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर देगी. ICC ने पहले से ही 12 जून को रिजर्व डे रखा है ताकि अगर बारिश के कारण कोई रूकावट आती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का नतीजा निकाला जा सके. बारिश की वजह से 12 जून को भी नतीजा नहीं निकला तो भारत और ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Trending news