IND vs AUS: सीरीज जीतने के लिए चौथे टेस्ट से इस प्लेयर को बाहर करना जरूरी, बन गया है टीम इंडिया पर बोझ
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज जीतने के लिए चौथे टेस्ट से इस प्लेयर को बाहर करना जरूरी, बन गया है टीम इंडिया पर बोझ

India vs Australia, 2023: सीरीज जीतने के लिए एक खिलाड़ी को चौथे टेस्ट से बाहर करना जरूरी है. दरअसल, ये खिलाड़ी टीम इंडिया पर बोझ बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

IND vs AUS: सीरीज जीतने के लिए चौथे टेस्ट से इस प्लेयर को बाहर करना जरूरी, बन गया है टीम इंडिया पर बोझ

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में होने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. सीरीज जीतने के लिए एक खिलाड़ी को चौथे टेस्ट से बाहर करना जरूरी है. दरअसल, ये खिलाड़ी टीम इंडिया पर बोझ बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

सीरीज जीतने के लिए चौथे टेस्ट से इस प्लेयर को बाहर करना जरूरी

सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से श्रेयस अय्यर को बाहर करना जरूरी है और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को मौका देने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली और इंदौर में खेले गए दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. श्रेयस अय्यर जिस नंबर 6 पर वह बैटिंग करने उतरते हैं, उस पर टीम इंडिया के स्कोर को बेहतर स्थिति में पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है. श्रेयस अय्यर ने अपनी आखिरी 4 टेस्ट पारियों में 4, 12, 0 और 26 रनों के स्कोर बनाए हैं. 

बन गया है टीम इंडिया पर बोझ

श्रेयस अय्यर अपने खराब प्रदर्शन की वजह से भारतीय टेस्ट टीम पर बोझ बनते जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज बाहर अपने मौंको का इंतजार कर रहे हैं. केएल राहुल के बाद ड्रॉप होने का अगला नंबर श्रेयस अय्यर का है. सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी के पास स्पिनरों को खेलने की बेहतरीन और आक्रामक तकनीक है. सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी टेस्ट में श्रेयस अय्यर से बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. टर्निंग पिचों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रेयस अय्यर के टैलेंट की पोल खुलकर रह गई. श्रेयस अय्यर इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे, पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 109 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिसने इस मैच में उसकी हार तय कर दी. इसके बाद दूसरी पारी में भी वह सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए. 

छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर

सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री बल्लेबाज हैं, जो मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. सूर्यकुमार यादव की भारतीय पिचों पर स्पिनरों के खिलाफ गजब की तकनीक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के नहीं होने से भारत को मिडिल ऑर्डर में एक एक्स-फैक्टर की कमी खलेगी. सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत के एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ने 80 फर्स्ट क्लास मैचों में 44.45 की औसत से 5557 रन बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news