IND vs AUS: चौथे टेस्ट में कप्तान रोहित ने सुधारी अपनी बड़ी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से काट दिया पत्ता
Advertisement

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में कप्तान रोहित ने सुधारी अपनी बड़ी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से काट दिया पत्ता

India vs Australia, 2023: चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी बड़ी गलती को सुधारते हुए एक फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से पत्ता काट दिया है. 

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में कप्तान रोहित ने सुधारी अपनी बड़ी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से काट दिया पत्ता

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी बड़ी गलती को सुधारते हुए एक फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से पत्ता काट दिया है. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच जीत लेती है, तो फिर वह न सिर्फ टेस्ट सीरीज का कब्जा जमा लेगी, बल्कि अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. भारत इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी जगह बना लेगा. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया है.

कप्तान रोहित ने इस फ्लॉप खिलाड़ी का Playing 11 से काट दिया पत्ता

कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद में चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 टेस्ट मैचों में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्ट टीम से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की छुट्टी हो गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 टेस्ट मैचों में मोहम्मद सिराज केवल 1 विकेट ही ले पाए हैं, जिसकी वजह से उनका प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट गया है. चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को बाहर कर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका दिया गया है. 

चौथे टेस्ट में कप्तान रोहित ने सुधारी अपनी बड़ी गलती

मोहम्मद सिराज अभी तक बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 3 मैचों में सिर्फ 24 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए है. मोहम्मद सिराज  ने इस दौरान कोई खास कमाल भी नहीं किया. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को बाहर कर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मौका दिया गया है. मोहम्मद शमी इस समय शानदार फॉर्म में है. मोहम्मद शमी ने 2 टेस्ट मैचों में 7 विकेट अपने नाम किए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ भी लगाया

टॉस से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को उनके प्रधानमंत्रियों क्रमश: नरेंद्र मोदी और एंथोनी अल्बानीज ने टेस्ट कैप सौंपी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बानीज जबकि सचिव जय शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैत्री के 75 बरस के मौके पर मोदी और अल्बानीज ने मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ भी लगाया. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में तीसरा टेस्ट जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत ने एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news