IND vs AUS: डबल सेंचुरी से चूके विराट कोहली, अब कप्तान रोहित ने अहमदाबाद में जीत के लिए बनाया ये प्लान
Advertisement
trendingNow11606654

IND vs AUS: डबल सेंचुरी से चूके विराट कोहली, अब कप्तान रोहित ने अहमदाबाद में जीत के लिए बनाया ये प्लान

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में चार दिन का खेल बीत चुका है. टीम इंडिया के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है और कप्तान रोहित शर्मा जरूर प्लानिंग कर रहे होंगे.

IND VS AUS 4TH TEST

India vs Australia 4th Test, Rohit Sharma Planning: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 571 रन का विशाल स्कोर बना दिया. अब चार दिन का खेल बीत चुका है. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है. कप्तान रोहित शर्मा इसके लिए जरूर प्लानिंग कर रहे होंगे.

भारत ने बनाए 571 रन 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पहली पारी में 571 रन बनाए. भारत ने इस तरह 91 रन की बढ़त हासिल की. मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए थे. धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 186 जबकि अक्षर पटेल ने 79 रन का योगदान दिया. ओपनर शुभमन गिल ने तीसरे दिन ही 128 रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट झटके.

डबल सेंचुरी से चूके विराट कोहली

टीम इंडिया के धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने करीब 3 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक जड़ा. विराट के करियर की यह 75वीं इंटरनेशनल सेंचुरी है. उन्होंने 364 गेंदों का सामना किया और 15 चौके जड़े. वहीं, अक्षर पटेल ने 113 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के लगाकर 79 रनों का योगदान दिया. विराट और अक्षर ने मिलकर छठे विकेट के लिए 162 रन जोड़े. विराट पारी के 179वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हुए. उन्हें टॉड मर्फी ने मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराया. उनसे पहले ओपनर शुभमन गिल ने 235 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाए. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन बनाए.  

अब कप्तान बनाएंगे ये प्लान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अब एक खास प्लान बनाएंगे ताकि 5वें दिन पासा पलटा जा सके. अब पूरी तरह से गेंदबाजों पर निर्भर करता है कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी कितने ओवर में समेटी जाती है. अगर टीम इंडिया को मुकाबला जीतना है तो उसे 5वें दिन सुबह के सेशन में ही ऑस्ट्रेलिया को बड़े झटके देने होंगे. अगर सेशन में ही मेहमान टीम की दूसरी पारी सिमट जाती है तो फिर भारत के लिए जीत की राह आसान हो जाएगी. इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट भी हासिल कर लेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news