IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का काल बनेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, कंगारुओं में फैला खौफ!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का काल बनेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, कंगारुओं में फैला खौफ!

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का काल साबित होंगे. भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों के होने से कंगारू टीम में खौफ फैल गया है. 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का काल बनेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, कंगारुओं में फैला खौफ!

India vs Australia, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का काल साबित होंगे. भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों के होने से कंगारू टीम में खौफ फैल गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना रखी है. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच जीत लेता है, तो वह न सिर्फ अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगा, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी जगह बना लेगा, जो इस साल 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाना है. अब टीम इंडिया इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के लिए बेताब है. भारतीय टीम के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इंदौर के होलकर स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का काम तमाम कर सकते हैं.

1. रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सबसे बड़े काल साबित हुए हैं. रवींद्र जडेजा इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. रवींद्र जडेजा बल्ले से भी टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं. इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में भी रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा एक खास लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. वह इससे बस 1 विकेट दूर हैं. रवींद्र जडेजा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 499 विकेट अब तक हो चुके हैं. 1 विकेट लेते ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 या उससे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में जुड़ जाएंगे. 

2. रविचंद्रन अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सबसे बड़ा खतरा साबित हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन इस सीरीज में अभी तक 14 विकेट ले चुके हैं. इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में भी रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. इंदौर के होलकर मैदान पर रविचंद्रन अश्विन का गेंदबाजी औसत 12.50 है. यानी कि इंदौर के इस मैदान पर रविचंद्रन अश्विन को हर 12 रनों के अंतराल के बाद विकेट्स मिलते रहते हैं. इंदौर की पिच पर रविचंद्रन अश्विन ने 2 टेस्ट मैचों में 18 विकेट लिए हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा इंदौर की पिच जबरदस्त टर्न करेगी. इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में भी रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. 

3. रोहित शर्मा 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतर सकते हैं. रोहित शर्मा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 183 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में है, जहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. ऐसे में इस मैदान पर रोहित शर्मा के पास दोहरा शतक जड़ने का मौका होगा. रोहित शर्मा ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ते हुए 120 रनों की पारी खेली थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news