IND vs AUS: इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने उतारी ये Playing 11, कप्तान रोहित ने इन प्लेयर्स की करवाई एंट्री
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने उतारी ये Playing 11, कप्तान रोहित ने इन प्लेयर्स की करवाई एंट्री

India vs Australia, Playing XI: रोहित शर्मा ने बड़े फैसले लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारी है. आइए एक नजर डालते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में क्या प्लेइंग इलेवन उतारी है.

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने उतारी ये Playing 11, कप्तान रोहित ने इन प्लेयर्स की करवाई एंट्री

India vs Australia, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंदौर में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया की टीम को गेंदबाजी सौंपी है. रोहित शर्मा ने बड़े फैसले लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारी है. आइए एक नजर डालते हैं कि कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में क्या प्लेइंग इलेवन उतारी है. 

ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे. रोहित शर्मा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 183 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. ऐसे में इस मैदान पर रोहित शर्मा के पास दोहरा शतक जड़ने का मौका होगा. 

मिडिल ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करेंगे. नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे. नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करेंगे. कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और ईशान किशन को बाहर रखा है. नंबर 6 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. नंबर 7 पर स्पेशलिस्ट विकेटकीपर केएस भरत बल्लेबाजी करेंगे.

ऑलराउंडर और स्पिनर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही शामिल किया है. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे. अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के साथ जब रवींद्र जडेजा भी स्पिन गेंदबाजी करेंगे तो ये तीनों ही घातक स्पिनर्स ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस कर देंगे. कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर रखा है.
 
तेज गेंदबाज 

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन से मोहम्मद शमी और जयदेव उनादकट को बाहर रखा है.

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की Playing 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news