IND vs AUS: गुवाहाटी टी20 में बारिश बनेगी विलेन या लगेगा रनों का अंबार? जानिए पूरा रिपोर्ट कार्ड
trendingNow11981606

IND vs AUS: गुवाहाटी टी20 में बारिश बनेगी विलेन या लगेगा रनों का अंबार? जानिए पूरा रिपोर्ट कार्ड

IND vs AUS 3rd T20: भारतीय टीम गुवाहाटी के मैदान पर जब मंगलवार यानी 28 नवंबर को तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी तो उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी. जानते हैं कि इस मैच में पिच कैसी रहेगी, मौसम का क्या हाल होगा.

IND vs AUS: गुवाहाटी टी20 में बारिश बनेगी विलेन या लगेगा रनों का अंबार? जानिए पूरा रिपोर्ट कार्ड

India vs Australia 3rd T20: भारतीय टीम का मकसद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतना है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली टीम जब मंगलवार यानी 28 नवंबर को गुवाहाटी में उतरेगी, तो उसकी यही कोशिश होगी कि सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ले.

गुवाहाटी में सीरीज जीत की तैयारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टी20 मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले को जीतते ही टीम इंडिया सीरीज अपने कब्जे में कर लेगी. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. गुवाहाटी के इस मैदान पर अभी तक 3 ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. आखिरी बार 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर टी20 मैच खेला गया था.

पहले गेंदबाजी करना चाहेगी टीम

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) की पिच थोड़ी धीमी नजर आती है. इस मैदान पर 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें से एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पिछले साल अक्टूबर में इसी मैदान पर टी20 मैच खेला गया था. उस मुकाबले में कुल 458 रन बने. मैदान पर औसत स्कोर 118 रन का है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बार जबकि चेज करने वाली टीम एक बार जीती है. मुकाबले में ओस की भूमिका अहम रहेगी. ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी, पहले फील्डिंग पसंद करेगी. 

कैसा रहेगा मौसम?

एक्यूवेदर के मुताबिक, 28 नवंबर को दिन में आसमान साफ रहने की संभावना है. मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा, तब अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान 19 डिग्री के आसपास तक गिरने की उम्मीद जताई जा रही है.

हाईएस्ट और लोएस्ट स्कोर भारत के नाम

गुवाहाटी मैदान पर टीम का बेस्ट स्कोर 3 विकेट पर 237 रन है जो भारत ने 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में बनाया था. तब सूर्यकुमार यादव ने 61 रन जोड़े थे. केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन की तूफानी पारी खेली. इस मैदान पर न्यूनतम स्कोर 118 रन है जो 2017 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

Trending news