IND vs AUS, 2nd Test: खुल गया दूसरे टेस्ट मैच की पिच का राज, ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बेहद भयानक खबर
Advertisement
trendingNow11572507

IND vs AUS, 2nd Test: खुल गया दूसरे टेस्ट मैच की पिच का राज, ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बेहद भयानक खबर

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया की टीम नागपुर में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ढाई दिन के अंदर ही पारी और 132 रनों से हार गई थी. दिल्ली में 17 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भयानक खबर सामने आ रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जटेली स्टेडियम में शुक्रवार 17 फरवरी से खेला जाना है. दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की पिच का राज खुल गया है.

IND vs AUS, 2nd Test: खुल गया दूसरे टेस्ट मैच की पिच का राज, ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बेहद भयानक खबर

IND vs AUS, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जटेली स्टेडियम में शुक्रवार 17 फरवरी से खेला जाना है. दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम की पिच का राज खुल गया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए इसी के साथ ही एक भयानक खबर सामने आई है. पहले टेस्ट मैच में नागपुर की टर्निंग पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारत के दिग्गज स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के सामने घुटने टेक दिए थे.

खुल गया दूसरे टेस्ट मैच की पिच का राज

ऑस्ट्रेलिया की टीम नागपुर में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ढाई दिन के अंदर ही पारी और 132 रनों से हार गई थी. दिल्ली में 17 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भयानक खबर सामने आ रही है. दरअसल, दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को टर्निंग पिच दे सकती है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नागपुर की पिच के मुकाबले दिल्ली की पिच स्लो टर्नर होगी. दिल्ली की इस पिच पर स्पिनरों को बहुत मदद मिलने की संभावना है. साथ ही पिच बल्लेबाजी के लिए भी अनुकूल रहेगी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बेहद भयानक खबर

रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए पिच को लेकर कोई रिक्वेस्ट या डिमांड नहीं रखी है. भारत के कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोटला की पिच को देखने के लिए पिछले दो दिनों से स्टेडियम का दौरा कर रहे हैं. दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया बुधवार और गुरुवार को कोटला में ट्रेनिंग करेगी. टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव की जगह नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. 

पिच पर दरारें और भी खुलती जाएंगी

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच की बात करें तो यहां भारत पिछले 36 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती रही है. टेस्ट मैच के शुरुआती 2 दिन यहां बल्लेबाजी बहुत आसान होती है, इसके बाद तीसरे दिन से गेंद टर्न करना शुरू हो जाती है. जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा पिच पर दरारें और भी खुलती जाएंगी. ऐसे में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच पर चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाएगा. 

कोहली के दिल्ली में हैं शानदार आंकड़े 

विराट कोहली दिल्ली टेस्ट में विराट कोहली शतक लगा सकते हैं. विराट कोहली ने दिल्ली में साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में 243 रनों की शानदार पारी खेली थी. विराट कोहली अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, उनसे आगे सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं. भारतीय टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 1-0 से आगे चल रही है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से शिकस्त दी थी. पहले टेस्ट में रोहित शर्मा,रविचंद्रन आश्विन, रविंद्र जडेजा ने शानदार खेल दिखाया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दूसरा टेस्ट दिल्ली दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाना है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news