IND vs AUS: मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर चित्त कर देंगे ये 4 खिलाड़ी! तूफानी हैं तेवर
Advertisement

IND vs AUS: मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर चित्त कर देंगे ये 4 खिलाड़ी! तूफानी हैं तेवर

India vs Australia 2023 News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज में भारत के पास 4 किलर प्लेयर मौजूद हैं, जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं.

IND vs AUS: मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर चित्त कर देंगे ये 4 खिलाड़ी! तूफानी हैं तेवर

India vs Australia 2023 ODI Series: अगले महीने भारत वर्ल्ड क्रिकेट कप का आयोजन शुरू हो रहा है. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जाएगा. एशिया कप का खिताब जीतकर भारतीय टीम जोश से सराबोर है, वहीं ऑस्ट्रेलियन टीम को भी वर्ल्ड कप की दावेदार टीम कहा जा रहा है. क्रिकेट एक्सपर्टों के मुताबिक कागजों में ऑस्ट्रेलियन टीम भले ही मजबूत दिख रही हो लेकिन भारत के पास इस वक्त 4 ऐसे खूंखार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अगर चल गए तो ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि भारत के वे किलर प्लेयर कौन से हैं.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के खतरनाक खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) - लंबे समय तक चोटिल रहने के बाद मैदान (India vs Australia 2023) पर वापसी कर चुके भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ सकते हैं. हाल ही में हुए एशिया कप में भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 76 मुकाबलों की 75 पारियां खेलते हुए 125 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.    

शुभमन गिल (Shubman Gill)- आज की तारीख में भारतीय क्रिकेट (India vs Australia 2023) के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज. गिल ने मात्र 23 की उम्र में भारतीय क्रिकेट में वो सब हासिल कर लिया है जो एक क्रिकेटर अपने पूरे करियर में हासिल करने को तरस जाता है. गिल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. एशिया कप में उनके बल्ले से शतक भी निकला था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबलों में उनका बल्ला आग उगल सकता है. वनडे में गिल ने अब तक 33 मैचों में 64.41 की घातक औसत के साथ 1739 रन बना चुके हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 208 रन है. अब तक उनके बल्ले से 5 शतक, 1 दोहरा शतक और 8 अर्धशतक निकल चुके हैं.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)- एशिया कप 2023 फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा अंदाज में जीत दिलाने का श्रेय इन्ही को जाता है. अपने पहले ही स्पेल में विरोधी बल्लेबाजों को सिराज ने धूल चटा दी थी. एक ओवर में 4 विकेट लेकर विपक्षी टीम के हौसले पस्त करने वाला ये खतरनाक गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल दिखा सकता है. वनडे में सिराज ने अब तक 29 मुकाबलों की 28 पारियों में 53 विकेट झटके हैं. वह अकेले दम पर मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं.  

ईशान किशन (Ishan Kishan)- विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का वनडे करियर (India vs Australia 2023) अबतक ज्यादा बड़ा नहीं रहा है. उन्होंने अब तक कुल 23 मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने इतने ही मुकाबलों में अपनी बल्लेबाजी से सेलेक्टर्स के साथ-साथ विपक्षी टीमों को भी प्रभावित किया है. किशन के नाम इस फॉर्मेट में दोहरा शतक भी है. इसके अलावा किशन के नाम 1 शतक और 7 अर्धशतकों के साथ 837 रन हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वह भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Trending news