सेलेक्टर्स ने इंडिया ए टीम का किया ऐलान, इस युवा खिलाड़ी पहली बार चुना गया कप्तान
Advertisement
trendingNow11318715

सेलेक्टर्स ने इंडिया ए टीम का किया ऐलान, इस युवा खिलाड़ी पहली बार चुना गया कप्तान

India A Squad: बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा की है कि अगले महीने बैंगलोर और हुबली में होने वाले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ आगामी तीन चार दिवसीय मैचों में प्रियांक पांचाल भारत ए की अगुवाई करेंगे.

 

फोटो (File)

India A Squad: बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा की है कि अगले महीने बैंगलोर और हुबली में होने वाले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ आगामी तीन चार दिवसीय मैचों में प्रियांक पांचाल भारत ए की अगुवाई करेंगे. लंबे समय से भारत ए का मुख्य खिलाड़ी रहे पांचाल के अलावा अभिमन्यु ईश्वरन को भी जगह दी गई है और वह लंबे समय तक चलने वाले मैचों में बल्लेबाजी करते हैं. पांचाल और ईश्वरन दोनों का प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ-साथ भारत के टेस्ट टीम में होने के अनुभव का एक रिकॉर्ड है.

इन खिलाड़ियों को दी गई जगह

सरफराज खान और रजत पाटीदार ने भी टीम में जगह बनाई है. इसके अलावा टीम का हिस्सा ऋतुराज गायकवाड़ हैं, जो बैक-अप सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत की सफेद गेंद वाली टीमों के साथ यात्रा कर रहे हैं. इस बीच, केवल चार प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले तिलक वर्मा को भी टीम में चुना गया है. वर्मा पिछले अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए प्रभावशाली थे. इस साल मुंबई इंडियंस के लिए अपने पहले आईपीएल टूर्नामेंट में काफी अच्छे रहे थे. केएस भारत को भी टीम में शामिल किया गया है.

इन गेंदबाजों को मिला मौका

गेंदबाजी विभाग में कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है. उनके अलावा, उमरान मलिक और अर्जन नागवासवाला ने अपनी जगह बरकरार रखी, जबकि यश दयाल और मुकेश कुमार भी जगह बनाने में सफल रहे. कुलदीप भारतीय टीम से अंदर और बाहर होते रहे हैं और सीरीज उन्हें अपनी चोट से उभरने के बाद अपनी मजबूत वापसी जारी रखने का अवसर प्रदान करेगी.

1 सितंबर से शुरू होगा मुकाबला

पहला चार दिवसीय मैच 1 सितंबर से शुरू हो रहा है. लाल गेंद की सीरीज समाप्त होने के बाद, टीमें 22 से 27 सितंबर के बीच चेन्नई में तीन वनडे मैच भी खेलेंगी. चेन्नई में खेले जाने वाले मैच की घोषणा बाद में की जाएगी.

भारत ए टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल और अर्जन नागवासवाला.

Trending news