IND vs SL: टीम इंडिया में लगातार मौकों को बर्बाद कर रहा ये खिलाड़ी, अब दांव पर लगा टी20 करियर!
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया में लगातार मौकों को बर्बाद कर रहा ये खिलाड़ी, अब दांव पर लगा टी20 करियर!

IND vs SL 2nd T20: टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा है. 

Photo (BCCI)

IND vs SL 2nd T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा, वहीं सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के नाम रहा है. लेकिन इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टी20 करियर शुरू करने का मौका मिला, मगर वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहा है. 

लगातार मौकों को बर्बाद कर रहा ये खिलाड़ी

इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने शुरुआती दोनों मैचों में युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल को बतौर ओपनर खेलने का मौका दिया है. लेकिन शुभमन गिल (Shubhman Gill) लगातार दूसरे मैच में भी इस मौके को बर्बाद करते नजर आए. शुभमन गिल (Shubhman Gill) इन दोनों ही मैचों में 10 रन का आंकड़ा नहीं छू सके. आपको बता दें कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने इसी सीरीज से अपने टी20 करियर की शुरुआत की है.

टीम को नहीं दिला सके अच्छी शुरुआत 

23 साल के शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने सीरीज के पहले मैच में अपना इंटरनेशनल टी20 डेब्यू किया था. इस मैच में वह 5 गेंदों का सामना करने हुए 7 रन ही बना सके, जिसमें 1 चौका शामिल था. वहीं, दूसरे मैच में शुभमन गिल (Shubhman Gill) से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह इस बार भी फ्लॉप साबित हुए. शुभमन गिल (Shubhman Gill) इस टी20 में 3 गेंदों पर 5 रन की ही पारी खेल सके. उनका ये खराब प्रदर्शन आने वाले समय में उनके टी20 करियर पर भारी पड़ सकता है. 

वनडे और टेस्ट में शानदार आंकड़े 

शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने टीम इंडिया के लिए 13 टेस्ट और 15 वनडे मैच भी खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 4 अर्धशतकों की मदद से 736 रन बनाए हैं जबकि वनडे में एक शतक और 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 687 रन ठोके हैं. फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 40 मैचों में कुल 3279 रन ठोके हैं जिसमें दोहरा शतक भी शामिल हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 शतक और 16 अर्धशतक जमा चुके हैं.

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए जिससे मेजबानों को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य मिला. टीम इंडिया इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच 7 जनवरी को खेला जाएगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news