IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने खुद मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी! कप्तान के इस फैसले ने डुबोई टीम की नैया
Advertisement

IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने खुद मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी! कप्तान के इस फैसले ने डुबोई टीम की नैया

India vs Sri Lanka: श्रीलंका ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 16 रनों से हराया. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या का एक फैसला पूरी टीम पर भारी पड़ा. 

Photo (BCCI)

IND vs SL 2nd T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. इस सीरीज का दूसरा मैच काफी हाई स्कोरिंग रहा, लेकिन भारत को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच की शुरुआत में एक चौंकाने वाला फैसला लिया था, जो कहीं ना कहीं मुकाबले में हार की वजह बना. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला था. 

पांड्या के इस फैसले ने डुबोई टीम की नैया

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच से पहले एमसीए स्टेडियम में कुल 20 मैच खेले गए थे,जिसमें से 13 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मुकाबला अपने नाम किया था, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सभी को चौंकाते हुए टॉस जीतकर भी पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जो इस मैच में टीम इंडिया को काफी भारी पड़ा और हार का सामना भी करना पड़ा. श्रीलंकाई टीम ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 206 रन लगाए, जिसके चलते भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

कप्तान के भरोसे पर खरे नहीं उतरे गेंदबाज 

इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी खराब रही, जिसके चलते श्रीलंकाई टीम ने 206 रन का स्कोर खड़ा किया. पिछले मैच के हीरो शिवम मावी इस मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रहे. उन्होंने 4 ओवर में बिना विकेट हासिल किए 53 रन खर्च किए. वहीं टीम में वापसी कर रहे अर्शदीप सिंह भी हार की बड़ी वजह बने. उन्होंने 2 ओवर में 5 नो-बॉल के साथ 37 रन खर्च कर दिए और 1 भी विकेट नहीं लिया. उमरान मलिक इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज रहे, उन्होंने कुल 3 विकेट झटके. 

टॉप ऑर्डर फिर रहा फ्लॉप 

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर भी इस मैच में फ्लॉप साबित हुआ. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती 5 विकेट 57 रन पर ही गंवा दिए, जिसकी वजह से भारत को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अक्षर पटेल ने कमाल की पारी खेली और तूफानी अंदाज में 31 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 65 रन बनाए. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 51 रनों का योगदान दिया. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी भारत को जीत नहीं दिला सके. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news