IND vs NZ: पहले ODI मैच में इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान रोहित? ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11
Advertisement

IND vs NZ: पहले ODI मैच में इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान रोहित? ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कई युवा प्लेयर्स को शामिल कर सकते हैं.  

Twitter

India vs New Zealand 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से केएल राहुल और अक्षर पटेल को पारिवारिक कारणों से आराम दिया गया है. वहीं, कई युवा प्लेयर्स को भी टीम में मौका मिला है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा अनुभवी प्लेयर्स के साथ युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. आइए जानते हैं, पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? 

रोहित को मिला नया साथी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शिखर धवन को टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं. गिल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीता था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में तूफानी शतक भी लगाया था. 

नंबर तीन पर उतरेगा ये खिलाड़ी 

तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) का उतरना तय लग रहा है. वह फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो शतक लगाए. इस समय वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर काबिज हैं. पिछले एक दशक से नंबर तीन पर वह भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. 

ऐसा हो सकता है मिडिल ऑर्डर 

नंबर चार पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को जगह मिल सकती है. वहीं, केएल राहुल की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर की जिम्मेदारी ईशान किशन (Ishan Kishan) को सौंपी जा सकती है. छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या का उतरना तय लग रहा है. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

गेंदबाज निभाएंगे अहम रोल 

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) निभाते हुए नजर आएंगे. उनका साथ देने के लिए उमरान मलिक (Umran Malik) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका मिल सकता है. उमरान और सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. दोनों अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे थे. ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है. स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को दी जा सकती है. 

पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news