IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में बुरी तरह खलेगी इस मैच-विनर की कमी, भारतीय दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में बुरी तरह खलेगी इस मैच-विनर की कमी, भारतीय दिग्गज ने अपने बयान से मचाई सनसनी

India vs Australia: भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा जिसका पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाना है. एक मैच-विनर प्लेयर को लेकर पूर्व कोच ने बयान दिया है.

ind vs aus (bcci)

Border Gavaskar Trophy Series, IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर में होगा. इस सीरीज में एक मैच-विनर की कमी मेहमानों को बुरी तरह खलेगी. ऐसा दावा भारत के ही पूर्व क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलिया के असिस्टेंट कोच रहे श्रीधरन श्रीराम ने किया है.

इस गेम-चेंजर को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सहायक कोच श्रीधरन श्रीराम भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए स्पिनर एडम जम्पा को ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुने जाने से निराश हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन, एश्टन एगर, लेग स्पिनर मिशेल स्वैपसन और युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को अपनी 18 सदस्यीय टीम में जगह दी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम से छह साल तक जुड़े रहने वाले श्रीराम ने जम्पा को लेकर दावा किया है. उन्होंने कहा है कि सीरीज में इस स्पिनर की कमी ऑस्ट्रेलिया को जरूर खलेगी.

श्रीराम ने रखी अपनी बात

46 साल के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर श्रीराम ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘मैं जम्पा को भारत में गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद करता, क्योंकि उनके पास तेजी है. वह पिच से मदद हासिल कर सकते हैं. उनमें वह खास क्षमता है. यह ऐसी चीज है जिस पर मैं नजर रखता हूं कि कौन सा गेंदबाज पिच की मदद से बल्लेबाज को परेशान करता है. मेरा मानना है कि एडम जम्पा इसी तरह के गेंदबाज हैं.’

जम्पा से की थी बात

अपने करियर में 8 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले श्रीराम ने कहा कि एडम जम्पा भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित थे. जम्पा ने इस बारे में उनसे बात भी की थी. श्रीराम ने कहा, ‘एडम जम्पा किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में भारत आने को लेकर ज्यादा उत्साहित थे. वह भारत में टेस्ट मैच खेलना चाहते थे. उन्होंने 2 महीने पहले मुझे दो बार फोन करके कहा था कि वह टीम में जगह बनाना चाहते हैं और काफी उत्साहित हैं. इसके लिए जम्पा ने न्यू साउथ वेल्स की तरफ से फर्स्ट क्लास मैच खेलना शुरू कर दिया था. जम्पा ने दोनों पारियों में तीन-तीन विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन भी किया था, इसलिए दौरे के लिए नहीं चुने जाने से वह काफी निराश हैं.’ (PTI से इनपुट)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news