IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले आया बहुत बड़ा अपडेट, ये दिग्गज करेगा आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी
Advertisement

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले आया बहुत बड़ा अपडेट, ये दिग्गज करेगा आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. 

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट से पहले आया बहुत बड़ा अपडेट, ये दिग्गज करेगा आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया की हार तो नहीं हो सकती, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करने का मौका है. इसी बीच चौथे टेस्ट से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि चौथे और आखिरी टेस्ट में भी स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस अपनी बीमार मां के पास ऑस्ट्रेलिया में ही हैं और उनकी गैर मौजूदगी में चौथे और आखिरी टेस्ट में स्टीव स्मिथ ही कप्तानी करेंगे.

अहमदाबाद टेस्ट से पहले आया बहुत बड़ा अपडेट

पैट कमिंस की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ ने इंदौर टेस्ट में भी टीम की कमान संभाली थी. दिल्ली टेस्ट के बाद पैट कमिंस अपनी मां के बीमार होने के कारण स्वदेश रवाना हो गए थे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बताया कि पैट कमिंस अभी भी सिडनी में ही हैं. आखिरी टेस्ट के बाद तीन वनडे मैच खेले जाने हैं और कमिंस के खेलने को लेकर फैसला बाद में होगा. स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट नौ विकेट से जीता था. भारत सीरीज में 2-1 से आगे है और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे आखिरी टेस्ट जीतना ही होगा. ऑस्ट्रेलिया जून में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है.

ये दिग्गज करेगा आखिरी टेस्ट मैच में कप्तानी 

वेबसाइट ने यह भी बताया कि 17 मार्च से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए चोटिल झाय रिचर्ड्सन की जगह नाथन एलिस टीम में होंगे. बता दें कि टीम इंडिया को बॉर्डर गावस्कर सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में होने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो वह अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. टीम इंडिया साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लेगी. (Source - PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news