IND vs AUS: टीम इंडिया को अचानक मिली बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया को अचानक मिली बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी!

IND vs AUS, ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को अचानक बुरी खबर मिली है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया को अचानक मिली बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी!

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को अचानक बुरी खबर मिली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया का एक खतरनाक खिलाड़ी बाहर हो सकता है.  

टीम इंडिया को अचानक मिली बुरी खबर

भारतीय टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का खिलाड़ियों की चोट का प्रबंधन एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया जब श्रेयस अय्यर की कमर की चोट दोबारा उभर आई. भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. संभावना है कि अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से मुंबई में शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी!

इस साल 2023 वर्ल्ड कप सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और अय्यर को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी करनी है. ऐसे में उन्हें आराम दिए जाने की संभावना है. कमर में तकलीफ के कारण अय्यर नागपुर में सीरीज के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली में दूसरे मैच के लिए टीम में वापसी की थी. हालांकि अब सवाल यह उठ रहा है कि एनसीए ने एक बार फिर ऐसे खिलाड़ी को खेलने की स्वीकृति दी जो पूरी तरह से फिट नहीं था.

बल्लेबाजी करने की स्थिति में नहीं  

पता चला है कि अय्यर ने शनिवार को असहज महसूस किया जिसके बाद रवींद्र जडेजा को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. रविवार को अय्यर मैदान पर भी नहीं आए, क्योंकि वह बल्लेबाजी करने की स्थिति में नहीं.एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान लगभग 170 ओवर फील्डिंग करने के कारण यह चोट के उभरने का मामला हो सकता है, लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि कम से कम एक घरेलू मैच खेलने के अनिवार्य नियम को अय्यर पर लागू क्यों नहीं किया गया.’

लंबे समय तक फील्डिंग करने को नहीं झेल पाया

अय्यर नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाए थे लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित किया गया था. वह दिल्ली और इंदौर दोनों टेस्ट में खेले लेकिन उनका शरीर अहमदाबाद में लंबे समय तक फील्डिंग करने को नहीं झेल पाया. अय्यर को जब जनवरी में पहली बार कमर की तकलीफ का सामना करना पड़ा था तो वह एक महीने के लिए बाहर रहे थे और एनसीए में कड़े रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे और उन्हें फिट घोषित किया गया तो रणजी सत्र खत्म हो चुका था. पूर्व चयनकर्ता ने कहा, ‘लेकिन ईरानी कप होना था और आप अय्यर की वापसी के लिए इंतजार कर सकते थे. इसी तरह के मौसम में उसे ईरानी कम में खेलने देते और देखते कि उसका शरीर उमस भरे हालात में दो दिन क्षेत्ररक्षण करने को झेल पाता है या नहीं.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news