IND vs AUS: इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है ये खिलाड़ी! रोहित का है सबसे घातक हथियार
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है ये खिलाड़ी! रोहित का है सबसे घातक हथियार

India vs Australia, 2023: इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर सकता है. 

IND vs AUS: इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है ये खिलाड़ी! रोहित का है सबसे घातक हथियार

India vs Australia, 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 से बढ़त बनाई हुई है. इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच जीतकर भारत इस टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेगा. 

इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर तबाह कर सकता है ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अकेले दम पर तीसरा टेस्ट मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि धुरंधर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं, जो कातिलाना ऑफ स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं. इंदौर की पिच स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद करेगी, ऐसे में रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. इंदौर की पिच पर टीम इंडिया ने अब तक 2 टेस्ट खेले हैं, और दोनों ही मैच जीते हैं. रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं. इंदौर की पिच पर रविचंद्रन अश्विन ने 2 टेस्ट मैचों में 18 विकेट लिए हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा इंदौर की पिच जबरदस्त टर्न करेगी. इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में भी रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. 

रोहित का है सबसे घातक हथियार 

इंदौर के होलकर मैदान पर रविचंद्रन अश्विन का गेंदबाजी औसत 12.50 है. यानी कि इंदौर के इस मैदान पर रविचंद्रन अश्विन को हर 12 रनों के अंतराल के बाद विकेट्स मिलते रहते हैं. रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सबसे बड़ा खतरा साबित हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन इस सीरीज में अभी तक 14 विकेट ले चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन इंदौर के इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार हैं. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैचों में 463 विकेट्स हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इसके अलावा 90 टेस्ट मैचों में 3103 रन भी बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 13 अर्धशतक भी शामिल हैं. 

भारत इंदौर में कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारा

टीम इंडिया का इंदौर में टेस्ट क्रिकेट में अजेय रिकॉर्ड रहा है. भारत इंदौर में कोई भी टेस्ट मैच आज तक नहीं हारा है. भारत ने यहां दो टेस्ट मैच खेले हैं. 2016 में यहां पहला टेस्ट मुकाबला खेला था जिसमें न्यूजीलैंड को 321 रनों से बड़ी हार का सामने करना पड़ा था जबकि दूसरा मुकाबला 2019 में खेला था. जिसमें बांग्लादेश को पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news