IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को है इस बात का खौफ, टेस्ट मैच से पहले ही टेके घुटने! ये है बड़ी वजह
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को है इस बात का खौफ, टेस्ट मैच से पहले ही टेके घुटने! ये है बड़ी वजह

Nagpur Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नीगपुर में 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद दिल्ली में 17 फरवरी को दूसरा, धर्मशाला में 1 मार्च को तीसरा और अहमदाबाद में 9 मार्च को चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को है इस बात का खौफ, टेस्ट मैच से पहले ही टेके घुटने! ये है बड़ी वजह

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमों के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. वहीं बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 9 फरवरी को होने वाला पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. हालांकि नागपुर टेस्ट से पहले ही एक विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने नागपुर में तैयार हो रही पिच को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों के जरिए नागपुर की पिच के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया जा रहा है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
दरअसल, भारत में हमेशा टर्निंग पिच ही देखने को मिलती है, जिससे स्पिनर्स को फायदा होता है. वहीं अब नागपुर टेस्ट से पहले पिच की तस्वीरें सामने आई हैं. टेस्ट से दो दिन पहले तक पिच पर घास थी लेकिन आखिर के दो दिनों में पिच से कुछ घास हटाई गई और पानी भी दिया गया.  हालांकि पिच के कुछ हिस्से पर पानी नहीं दिया गया. वहीं पिच के जिस हिस्से पर पानी नहीं दिया, वहां पर बॉल जमीन पर गिरेगी और उसके बाद टर्न होगा. पिच पर पानी न देने की वजह से यह हिस्सा सूखा होगा, जिससे यह जल्दी टूटेगा और पुरानी बॉल यहां ऑानी से ग्रिप कर सकेगी.

नागपुर टेस्ट मैच
वहीं अहम बात यह है कि जब पिच पर बाएं हाथ का बल्लेबाज खेलेगा तह बल्लेबाज का ऑफ स्टंप जहां पर होगा वहां से पिच को ज्यादा सूखा रहा गया है. ऑस्ट्रेलिया के पास 6 से ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया खौफ में है और पिच के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा रहा है. वहीं देखा जाए तो मेजाबन टीम के हिसाब से ही पिच को तैयार किया जाता है. इसी वजह से विदेश में जाकर जीत दर्ज करना हर एक टीम के लिए चुनौती रहती है.

टेस्ट सीरीज
बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नीगपुर में 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद दिल्ली में 17 फरवरी को दूसरा, धर्मशाला में 1 मार्च को तीसरा और अहमदाबाद में 9 मार्च को चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news