IND vs AUS: इस दुनिया में सिर्फ कोहली ही ऐसा कर सकता है, दिग्गज के बयान से विरोधियों को लग जाएगी मिर्ची!
Advertisement

IND vs AUS: इस दुनिया में सिर्फ कोहली ही ऐसा कर सकता है, दिग्गज के बयान से विरोधियों को लग जाएगी मिर्ची!

IND vs AUS, 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. सीरीज में भारत 2-1 से आगे है लेकिन अगर टीम को वर्ल्ड  चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो यह मुकाबले हर हाल में जीतना होगा. अगर मैच ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के सफर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.   

IND vs AUS: इस दुनिया में सिर्फ कोहली ही ऐसा कर सकता है, दिग्गज के बयान से विरोधियों को लग जाएगी मिर्ची!

Virat Kohli Century: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना 28वां टेस्ट शतक जड़ दिया. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट में शतक का तीन साल का लंबा इंतजार खत्म करते हुए रविवार को चौथे दिन पहली पारी में शानदार 186 रन बना दिए. हालांकि, कोहली दोहरा शतक बनाने से कुछ रन दूर रह गए. कोहली के इस शानदार शतक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 571 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिससे टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई. इसी शतक के साथ ही एक बार फिर कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ शुरू हो गई है. एक पूर्व क्रिकेटर ने कोहली को लेकर अब एक बड़ा बयान दे दिया है. 

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोहली के शतक के बारे में बात की और कोहली को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि कोहली सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए हरभजन ने कहा कि यह बिल्कुल संभव है. मुझे लगता है कि वह 100 शतकों से ज्यादा शतक बना सकते हैं. दो चीजें जो अच्छी हैं. वह हैं उनकी उम्र और उनकी फिटनेस. वह 34 साल के हैं लेकिन उनकी फिटनेस 24 साल के क्रिकेटर जैसी है. कोहली पहले ही 75 शतक लगा चुके हैं. वह कम से कम 50 और बना सकते हैं. 

अगर कोई कर सकता है तो वह विराट है 

हरभजन ने आगे कहा कि अगर कोई सचिन के 100 शतकों की बराबरी कर सकता है तो वो विराट कोहली ही हैं. बाकी सभी खिलाड़ी उनसे बहुत पीछे हैं. कोहली को पता है कि उन्हें सिर्फ अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी तो भगवान ने तोहफे के रूप में दे दी है. मुझे नहीं लगता कि वह अब रुकने वाले हैं. ब्रेक से लौटने के बाद से कोहली ने पांच शतक लगा दिए हैं. यह उनके लिए एक अच्छे कमबैक से कम नहीं है. 

पिच को लेकर कही ये बात  

हरभजन ने अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर भी कहा कि इस टेस्ट मैच की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. यह अच्छी बात है कि कोहली को ऐसी पिच पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला जो बल्लेबाजों की मदद करती है. इससे पहले मुकाबलों में मैच तीन दिन में खत्म हो जाता था. पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी थी. विराट, रोहित और पुजारा को भी ऐसी पिचों पर बल्लेबाजी का अधिकार है जहां वे रन बना सकते हैं. गेंदबाजी के लिए मददगार पिच पर एक अर्धशतक भी शतक के बराबरी ही होता है.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news