WPL 2023: सांसें रोक देने वाले मैच में जीते यूपी के वॉरियर, गुजरात की लगातार दूसरी हार
Advertisement

WPL 2023: सांसें रोक देने वाले मैच में जीते यूपी के वॉरियर, गुजरात की लगातार दूसरी हार

GG vs UPW Highlights: यूपी वॉरियर्ज ने सांसें रोक देने वाले महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) के मैच में रविवार रात शानदार जीत दर्ज की. उसने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हराया. गुजरात को इस टी20 लीग में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. 

WPL 2023: सांसें रोक देने वाले मैच में जीते यूपी के वॉरियर, गुजरात की लगातार दूसरी हार

UP Warriorz vs Gujarat Giants Highlights, WPL : यूपी वॉरियर्ज टीम ने बेहद रोमांचक मैच में गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से मात दी और महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) में जीत से आगाज किया. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार रात खेले गए इस मुकाबले में गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बनाए. इसके बाद यूपी टीम ने एक गेंद बाकी रहते 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस ने विजयी छक्का लगाया और 59 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

गुजरात की लगातार दूसरी हार

बेथ मूनी की गैर-मौजूदगी में स्नेह राणा ने गुजरात जायंट्स की कप्तानी संभाली और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. गुजरात को इस टी20 लीग में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. उसे पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने 143 रनों से हराया था. हरलीन देओल ने गुजरात के लिए 46 रनों की उपयोगी पारी खेली. हरलीन ने 32 गेंदों पर 7 चौके लगाए. उनके अलावा ऐश्ले गार्डनर ने 19 गेंदों पर 25 रन बनाए जिसमें 2 चौके और एक छक्का शामिल रहा. ओपनर एस मेघना ने 24 जबकि दयालन हेमलता ने नाबाद 21 रनों का योगदान दिया. वॉरियर्ज की तरफ से ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट लिए.

यूपी ने अंतिम ओवरों में दिखाया दम, हैरिस और सोफी ने जोड़े 70 रन

आखिरी के 3 ओवर में यूपी को जीत के लिए 53 रनों की दरकार थी. तब हैरिस ने किम गार्थ के पारी के 18वें ओवर में लगातार 3 चौके जड़े. गार्डनर के पारी के 19वें ओवर में 14 रन बने, जिसमें सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार छक्का जड़ा. फिर अंतिम ओवर में 19 रन की जरूरत थी. हैरिस ने सदरलैंड के इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर चौका और फिर चौथी गेंद पर मिसफील्ड से चौका मिला. 5वीं गेंद पर हैरिस ने छक्का जड़कर टीम को जश्न मनाने का मौका दे दिया. हैरिस ने 26 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 59 रन बनाए और नाबाद लौटीं. सोफी ने 12 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद 22 रन बनाते हुए अहम योगदान दिया. दोनों ने 8वें विकेट के लिए 70 रनों की अविजित साझेदारी की. गुजरात के लिए किम गार्थ ने 5 विकेट लिए.

अर्धशतक से चूकीं हरलीन 

गुजरात जायंट्स के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद एस मेघना और सोफिया डंकले (13) ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े. दोनों ओपनर हालांकि पांच गेंद के अंदर पवेलियन लौट गईं. दीप्ति शर्मा ने डंकले को बोल्ड किया जबकि एक्लेस्टोन ने मेघना को शार्ट थर्ड मैन पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया. मेघना ने अपनी 15 गेंद की पारी में 5 चौके लगाए. एक्लेस्टोन ने अनाबेल सदरलैंड (8) को भी ज्यादा देर नहीं टिकने दिया. सुषमा वर्मा (9) को ताहलिया मैकग्रा ने शिकार बनाया. हरलीन ने यहीं से गार्डनर के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. वह हालांकि अर्धशतक से चूक गईं. हेमलता और कार्यवाहक कप्तान स्नेह राणा (9) ने अंतिम 16 गेंद पर 27 रन बटोरे. बता दें कि गुजरात की कप्तान बेथ मूनी मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हो गई थीं. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news