Gujarat Giants vs Delhi Capitals: गुजरात टाइटंस ने बदला पॉइंट्स टेबल का हाल, दिल्ली डेयरडेविल को 11 रनों से हराया
Advertisement

Gujarat Giants vs Delhi Capitals: गुजरात टाइटंस ने बदला पॉइंट्स टेबल का हाल, दिल्ली डेयरडेविल को 11 रनों से हराया

Gujarat Giants vs Delhi Capitals Match in Mumbai: गुजरात जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरुवार को खेले संघर्षपूर्ण मुकाबले में दिल्ली की टीम को 11 रनों से हार झेलनी पड़ी. अब तक खेले गए 5 मैचों में दिल्ली की यह दूसरी हार है. 

 

Gujarat Giants vs Delhi Capitals: गुजरात टाइटंस ने बदला पॉइंट्स टेबल का हाल, दिल्ली डेयरडेविल को 11 रनों से हराया

Women's Premier League 2023 Match Between Gujarat Giants vs Delhi Capitals: मुंबई में गुरुवार को खेले गए वुमन प्रीमियर लीग के मैच में लॉरा वुलफार्ट और एशलीग गार्डनर के अर्धशतकों की मदद से गुजरात जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 11 रन से हरा दिया. इसके साथ ही WPL के इस पहले सीजन में यह गुजरात जायंट्स की दूसरी जीत हो गई. जबकि दिल्ली की यह 5 मैचों में दूसरी हार है. इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 147 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 18.4 ओवर में 136 रन बनाकर आउट हो गई और मैच हार गई. 

गुजरात के 2 खिलाड़ियों ने लगाए अर्धशतक

गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की ओर से वुलफार्ट ने 45 गेंदों पर 57 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल रहे. वहीं गार्डनर ने 33 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. इनके अलावा हरलीन देओल ने 33 गेंदों पर 31 रन बनाए. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज जेस जॉनासन ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए.

नियमित अंतराल पर गिरते रहे दिल्ली के विकेट

दिल्ली (Delhi Capitals) के यह लक्ष्य मुश्किल नहीं था और उसने रन गति भी अच्छी बनाए रखी. लेकिन नियमित अंतराल में विकेट गंवाकर उसने अपनी स्थिति जटिल कर दी. दिल्ली ने पहले 10 ओवर में 78 रन बनाए लेकिन इस बीच 4 विकेट भी गंवा दिए. दिल्ली के 4 बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें मारिजान काप ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. 

अरुंधति ने जताई उम्मीदें लेकिन...

दिल्ली (Delhi Capitals) की बल्लेबाज अरुंधति रेड्डी ने आखिरी ओवरों में 19 गेंद पर 25 रन बनाकर एक समय गुजरात को संकट में डाल दिया था लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई. शेफाली वर्मा केवल आठ रन बना पाई और तनुजा कंवर (29 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गई. कप्तान मेग लैनिंग ने स्नेह राणा की गेंद पर पगबाधा आउट होने से पहले 18 रन बनाए. 

काप ने संभाले रखा एक छोर

एलिस कैपसे ने गार्डनर पर लगातार दो छक्के जमाए लेकिन रन आउट होने से उनकी पारी भी 22 रन तक सीमित रही. जेमिमा रोड्रिग्स केवल एक रन बना कर पवेलियन लौट गई. काप ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरते रहे. काप भी 14वें ओवर में सातवें विकेट के रूप में रन आउट हो गई. काप ने 29 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया.

गार्डनर ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल

अरुंधति ने शिखा पांडे (नाबाद आठ) के साथ मिलकर 35 रन की साझेदारी करके दिल्ली की उम्मीद जगा दी थी. अरुंधति ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर कैच किया. तब दिल्ली लक्ष्य से 15 रन दूर था. गार्डनर ने अगले ओवर में पूनम यादव को आउट करके गुजरात को जीत दिलाई. गार्डनर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 19 रन देकर दो विकेट लिए. उनके अलावा किम गार्थ और तनुजा कंवर ने भी दो-दो विकेट हासिल किए.

दिल्ली के गेंदबाजों ने की कसी बॉलिंग

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की टीम ने पावरप्ले के छह ओवरों में सोफिया डंकले (चार) का विकेट गंवाकर 32 रन बनाए. डंकले ने मारिजान काप के पहले ओवर में ही मिड ऑन पर आसान कैच दे दिया था. दिल्ली की कसी हुई गेंदबाजी के सामने गुजरात के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा. वुलफार्ट और हरलीन ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की लेकिन इसके लिए उन्होंने 53 गेंदे खेली. जॉनासन ने हरलीन को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी.

ऐसे पहुंचा 100 तक का स्कोर

गार्डनर के क्रीज पर उतरने के बाद रन गति तेज हुई और वुलफार्ट ने भी तेजी दिखाई. दक्षिण अफ्रीका की इस बल्लेबाज ने 16वें ओवर में जॉनासन पर पारी का एकमात्र छक्का भी लगाया, जिससे टीम का स्कोर 100 रन पर पहुंचा. वुलफार्ट ने 41 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. अरुंधति रेड्डी ने वुलफार्ट को बोल्ड करके उनकी पारी का अंत किया. गार्डनर ने अगले ओवर में जॉनासन पर चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया.

(एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news