Team India: धोनी नहीं, इस खिलाड़ी की वजह से 2011 वर्ल्ड कप जीता भारत; गौतम गंभीर ने इस बयान से मचाया तहलका
Advertisement

Team India: धोनी नहीं, इस खिलाड़ी की वजह से 2011 वर्ल्ड कप जीता भारत; गौतम गंभीर ने इस बयान से मचाया तहलका

Gautam Gambhir Statement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक बार फिर अपने तीखे बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचाने का काम किया है. गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी को 2011 वर्ल्ड कप जीत का सबसे बड़ा हीरो बताया है. 

Team India: धोनी नहीं, इस खिलाड़ी की वजह से 2011 वर्ल्ड कप जीता भारत; गौतम गंभीर ने इस बयान से मचाया तहलका

Gautam Gambhir: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक बार फिर अपने तीखे बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचाने का काम किया है. गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं बल्कि एक अन्य खिलाड़ी को 2011 वर्ल्ड कप जीत का सबसे बड़ा हीरो बताया है. गौतम गंभीर के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी को उनकी PR टीम ने 2011 वर्ल्ड कप जीत का हीरो बना दिया जबकि इस वर्ल्ड कप जीत का असली हीरो तो कोई और ही था.

गौतम गंभीर ने इस बयान से मचाया तहलका

गौतम गंभीर ने एक निजी चैनल को बयान देते हुए कहा, '2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जिताने में सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी का ही रोल नहीं था, जितना उन्हें बड़ा बना दिया गया. इन दोनों ही मौकों पर टीम इंडिया को ट्रॉफी जिताने का क्रेडिट युवराज सिंह को जाता है. मेरा मानना है कि युवराज सिंह भारत की क्रिकेट के सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी हैं. शायद दो वर्ल्ड कप किसी ने भारत को जिताए हैं तो वो युवराज सिंह हैं. हम दोनों बार फाइनल में पहुंचे इसके लिए पूरा क्रेडिट युवराज सिंह को जाता है. युवराज सिंह को दोनों वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन के लिए उतनी तारीफ नहीं मिली जितनी मिलनी चाहिए थी.' 

इस खिलाड़ी की वजह से 2011 वर्ल्ड कप जीता भारत

गौतम गंभीर ने कहा, 'जब हम 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत की बात करते हैं तो हम युवराज सिंह का नाम क्यों नहीं लेते? क्योंकि ये सिर्फ मार्केटिंग, पीआर और एक व्यक्ति को सबसे बड़ा दिखाने के लिए किया जाता है. आपको मालूम है कि बार-बार हमसे यह कहा जाता है कि साल 2007 और 2011 का वर्ल्ड कप भारत को किसने जिताया है. कोई भी एक खिलाड़ी टीम को वर्ल्ड कप नहीं जीता सकता, वो पूरी टीम ने जिताया था. अगर ऐसा होता तो आज भारत 5 या 10 वर्ल्ड कप जीत चुका होता.' 

कोहली और रोहित शर्मा की खिंचाई

गौतम गंभीर ने कहा, 'युवराज सिंह 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट थे. भारत में टीम से ऊपर खिलाड़ी को देखा जाता है. मैंने उससे ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी भारत में आज तक नहीं देखा. भारतीय क्रिकेट में ब्रॉडकास्ट और मीडिया पूरा दिन सिर्फ एक खिलाड़ी पर फोक्स रखते हैं और फिर बाद में यह कहते हैं कि दूसरा खिलाड़ी अंडररेटेड है.' बता दें कि गौतम गंभीर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाते जाते हैं. गौतम गंभीर ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद करारा कमेंट करते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा की खिंचाई की थी.

Trending news