ICC ने साइन की बड़ी डील, अगले 4 साल तक यहां देखे जाएंगे सभी बड़े मुकाबले
Advertisement
trendingNow11323137

ICC ने साइन की बड़ी डील, अगले 4 साल तक यहां देखे जाएंगे सभी बड़े मुकाबले

ICC: डिज्नी स्टार ने  2024 से 2027 तक चार साल के लिए भारत में आईसीसी के सभी टूर्नामेंट प्रसारित करने के अधिकार हासिल कर लिए हैं. आईसीसी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि डिज्नी स्टार अगले चार सालों के लिए भारत में आईसीसी के सभी मैचों का प्रसारण करेगा.

फोटो (File)

ICC: डिज्नी स्टार ने  2024 से 2027 तक चार साल के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सभी टूर्नामेंट प्रसारित करने के अधिकार हासिल कर लिए हैं. आईसीसी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि डिज्नी स्टार अगले चार सालों के लिए भारत में आईसीसी के सभी मैचों का प्रसारण करेगा. उसने 2027 के अंत तक पुरुषों और महिलाओं की वैश्विक आयोजनों के टीवी और डिजिटल अधिकार हासिल किए हैं.

आईसीसी ने दी जानकारी

आईसीसी बोर्ड के एक वरिष्ठ सदस्य गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जानकारी के मुताबिक डिज्नी स्टार इन अधिकारों के लिए करीब तीन अरब डॉलर का भुगतान कर रहा है.’ आईसीसी ने कहा कि डिज्नी स्टार ने एकल दौर की सीलबंद बोली प्रक्रिया के बाद जीत हासिल की. इसमें पिछले चक्र के मीडिया अधिकार के लिए खर्च की गई रकम से काफी अधिक बढ़ोतरी हुई है. इससे क्रिकेट की लोकप्रतिया और पहुंच में बढ़ोतरी का पता चलता है.

चार साल के लिए मिली जिम्मेदारी

आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, ‘हमने अगले चार वर्षों के लिए आईसीसी के क्रिकेट मैचों के प्रसारण के लिए डिज्नी स्टार के साथ साझेदारी जारी रखने की खुशी है. इसने अतीत में हमारे सदस्यों के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम दिया है और यह हमारी महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं का समर्थन करेगा.’ उन्होंने कहा, ‘वे हमारे खेल के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और पहले से कहीं अधिक प्रशंसकों को जोड़ने में मदद करेंगे.’

अध्यक्ष ने दिया बयान

डिज्नी स्टार के भारत के लिए प्रबंधन और अध्यक्ष के. माधवन ने कहा, ‘आईसीसी डिजिटल और टीवी प्रसारण अधिकारों के अधिग्रहण के साथ, डिज्नी स्टार ने देश में प्रमुख क्रिकेट आयोजनों के लिए अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है.’

Trending news