IND vs AUS: 'रोहित ने पहले दिन लिए गलत फैसले', इस क्रिकेटर ने कप्तानी पर उठा दिए बड़े सवाल
Advertisement

IND vs AUS: 'रोहित ने पहले दिन लिए गलत फैसले', इस क्रिकेटर ने कप्तानी पर उठा दिए बड़े सवाल

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट की जद्दोजहद जारी है. अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय गेंदबाजों को पहले दिन हर 1 विकेट के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि, टीम को पहले दिन 4 ही विकेट गिर सके. 

IND vs AUS: 'रोहित ने पहले दिन लिए गलत फैसले', इस क्रिकेटर ने कप्तानी पर उठा दिए बड़े सवाल

Dinesh Karthik Statement on Rohit Sharma Captaincy: अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे सीरीज के अंतिम मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम सॉलिड अंदाज में नजर आई. मैच के पहले ओवर से ही बल्लेबाजों ने रन बनाना शुरू कर दिया. हालांकि, पहले दिन भारतीय टीम 4 विकेट लेने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 255 रन बना लिए थे. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अब एक भरतीय क्रिकेटर ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि रोहित ने सही समय पर फैसले नहीं लिए जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दिन हावी हुई.  

इस दिग्गज ने उठाए कप्तानी पर सवाल 

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि रोहित का दिन के आखिरी बचे 9 ओवर में नई गेंद लेने का निर्णय बिलकुल गलत था. उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए था कि क्या वह नई गेंद से फायदा उठा पाएंगे. हालांकि, उन्होंने रोहित की कप्तानी की तारीफ भी की दिनेश ने कहा कि रोहित ने दिन में काफी अच्छे फैसले भी लिए. भारत को 2 जल्दी विकेट मिले उसके बाद स्मिथ और ख्वाजा की बल्लेबाजी के दौरान टाइट फील्डिंग रखी ज्यादा बाउंड्री है जाने दीं.  

अक्षर टीम में क्या कर रहे हैं!

दिनेश कार्तिक ने अक्षर पटेल को गेंदबाजी न देने को लेकर कहा कि आपकी टीम में अश्विन और जडेजा जैसे दो वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं लेकिन अक्षर पटेल के रूप में तीसरे स्पिनर कहां हैं. हमने अक्षर को नई गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा है. कम से कम उन्हें नई गेंद के साथ तो गेंदबाजी देनी चाहिए थी. अक्षर घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाना जानते हैं. जब आपकी टीम में तीन स्पिनर होते हैं तो आपको तीनों को कैसे चलाना है ये पता होना चाहिए. टीम जब जीतती है तो कोई ध्यान नहीं देता लेकिन टीम जब हार रही है तो सबका ध्यान इन्हीं चीजों पर आ जाता है.

पहले दिन का खेल 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए थे. उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन शानदार शतक लगाया. ख्वाजा 104 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं. इसके आलावा कैमरून ग्रीन भी अपने अर्धशतक से 1 रन दूर हैं. वह 49 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 2 जबकि अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news