Video: 5 वर्ल्ड कप जीतने वाली कप्तान का WPL में बुरा हाल, फाइनल हारने पर रोने लगीं मेग लैनिंग
Advertisement
trendingNow12162188

Video: 5 वर्ल्ड कप जीतने वाली कप्तान का WPL में बुरा हाल, फाइनल हारने पर रोने लगीं मेग लैनिंग

Delhi Capitals​: दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग का एक बार फिर दिल टूट गया है. लगातार दूसरे WPL Final में दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है. WPL 2024 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग रोते हुए दिखाईं दीं.

Video: 5 वर्ल्ड कप जीतने वाली कप्तान का WPL में बुरा हाल, फाइनल हारने पर रोने लगीं मेग लैनिंग

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग का एक बार फिर दिल टूट गया है. लगातार दूसरे WPL Final में दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है. WPL 2024 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग रोते हुए दिखाईं दीं. बता दें कि मेग लैनिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 5 वर्ल्ड कप के खिताब जिताए हैं. इनमें 4 टी20 वर्ल्ड कप और 1 वनडे वर्ल्ड कप शामिल है. 

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड चैंपियन कप्तान का WPL में बुरा हाल

मेग लैनिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता है. मेग लैनिंग की बात करें तो उनके नाम सबसे ज्यादा आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. मेग लैनिंग के अलावा दुनिया में किसी भी पुरुष या महिला कप्तान ने 5 आईसीसी की ट्रॉफियां नहीं जीती हैं. इतना सब कुछ हासिल करने के बाद भी मेग लैनिंग को WPL में मायूसी झेलनी पड़ी है. सोशल मीडिया पर मेग लैनिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खिताब हारने के बाद रोती हुई नजर आ रही हैं. वीडियो में मेग लैनिंग अपने मुंह पर रूमाल लगाए आंसू छुपाते हुए दिख रही हैं.

फाइनल हारने पर रोने लगीं मेग लैनिंग

मेग लैनिंग की इस निराशा को फैंस ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी जोड़ा हैं जिन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मेग लैनिंग ने सिर्फ 31 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. संन्यास के बाद मेग लैनिंग का सबसे बड़ा टारगेट दिल्ली कैपिटल्स को WPL का खिताब जिताना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरुआत करने के बावजूद RCB के स्पिनरों के सामने घुटने टेककर इस साल भी खिताब से चूक गई. पिछले साल टूर्नामेंट के पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार मिली थी.   

मेग लैनिंग हार से निराश

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने फाइनल मैच में हार के बाद कहा कि निश्चित तौर पर मैं इस हार से निराश हूं. फाइनल में आपको उस दिन अच्छा खेलना होता है. आरसीबी को बधाई. बता दें कि आरसीबी महिला टीम का यह पहला फाइनल था और उसने धीमी शुरुआत के बाद दबाव से निपटते हुए आखिर में जीत हासिल की. आरसीबी की गेंदबाजी के सामने दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से 18.3 ओवर में महज 113 रन पर सिमट गई. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने धीमी शुरूआत की और कछुआ चाल से चलते हुए 19.3 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बनाकर खिताब जीत लिया. उसकी बल्लेबाज टीम के पहले फाइनल में मैदान पर काफी दबाव में थीं, लेकिन अंत में इससे निपटने में सफल रहीं.

Trending news