DC vs RCB WPL Final: कहां और कब देख सकते हैं आरसीबी और दिल्ली के बीच फाइनल मैच? जानें संभावित प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow12161196

DC vs RCB WPL Final: कहां और कब देख सकते हैं आरसीबी और दिल्ली के बीच फाइनल मैच? जानें संभावित प्लेइंग-11

WPL 2024 Final: दिल्ली ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. उसे पहले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, आरसीबी की टीम पहली बार खिताबी मुकाबले में खेलेगी.

DC vs RCB WPL Final: कहां और कब देख सकते हैं आरसीबी और दिल्ली के बीच फाइनल मैच? जानें संभावित प्लेइंग-11

DC Vs RCB WPL 2024 Final: महिला प्रीमियर लीग (WPL) का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की चुनौती है. दिल्ली ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. उसे पहले सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, आरसीबी की टीम पहली बार खिताबी मुकाबले में खेलेगी. संयोग कि बात है कि दोनों ही फ्रेंचाइजियों ने अब तक आईपीएल और WPL में कोई खिताब नहीं जीता है. ऐसे में फ्रेंचाइजी के कैबिनेट में पहली ट्रॉफी शामिल होगी.

दिल्ली के खिलाफ आरसीबी का खराब रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस बार पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के कारण फाइनल में डायरेक्ट पहुंची है. वहीं, स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम तीसरे स्थान पर रही थी. उसने एलिमिनेटर में डिफेंडिंग चैंपियन को हराकर कमाल कर दिया. अब आरसीबी की नजर एक और उलटफेर करने पर होगी. WPL इतिहास में अब आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत नहीं मिली है. दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले हुए हैं और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसने पिछले मैच में एक एक्स्ट्रा स्पिनर को उतारा था. कप्तान मेग लैनिंग ने मिन्नू मणि को तितास साधू की जगह मौका दिया था.  हालांकि, फास्ट बॉलर मरिजान कैप को लेकर टीम चिंतित है. अगर वह फिट होती हैं तो जरूर खेलेंगी. टीम पिच को देखने के बाद तितास साधू को मिन्नी मणि की जगह वापस ला सकती है. आरसीबी की बात करें तो उसके अधिकतर खिलाड़ी फॉर्म में चल रहे हैं और वह विनिंग कंबिनेशन में बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि, यह देखना होगा कि टीम एस मेघना के साथ उतरती है या दिशा कसाट टीम में जगह बना पाती है. कसाट पिछले मैच में खाता नहीं खोल पाई थीं. उनके स्थान पर मेघना को मौका मिल सकता है. वहीं, सबकी नजर अनुभवी सोफी डिवाइन पर होगी. वह अब तक अपने नाम हिसाब से परफॉर्म नहीं कर पाई हैं. 

संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मरिजान कैप, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि/तितास साधू.

आरसीबी: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एस मेघना/दिशा कसाट, एलिस पैरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर.

लाइव टेलिकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी

दिल्ली और आरसीबी के बीच यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. टॉस उससे आधे घंटे पहले शाम 7 बजे होगा. टूर्नामेंट के प्रसारण का अधिकार वॉयकाम 18 ग्रुप के पास है. फाइनल मैच को स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क के स्पोर्ट्स 18-1 और स्पोर्ट्स 18-1 एचडी चैनल पर देखा जा सकता है. जियो सिनेमा एप पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी. वहां मैच को फ्री में देख सकते हैं.

Trending news