ODI Ranking: भारतीय कप्तान और उपकप्तान को लगा बड़ा झटका, ICC रैंकिंग में हुआ नुकसान
Advertisement

ODI Ranking: भारतीय कप्तान और उपकप्तान को लगा बड़ा झटका, ICC रैंकिंग में हुआ नुकसान

ICC ODI Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. भारतीय कप्तान और उपकप्तान को ताजा ICC रैंकिंग में नुकसान हुआ है.

ODI Ranking: भारतीय कप्तान और उपकप्तान को लगा बड़ा झटका, ICC रैंकिंग में हुआ नुकसान

Latest ICC ODI Ranking: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक-एक स्थान के नुकसान से हुआ है. हरमनप्रीत अब छठे और मंधाना सातवें स्थान पर आ गई हैं. आक्रामक बल्लेबाज हरमनप्रीत के 716 रेटिंग अंक हैं जबकि स्मृति के उनसे दो अंक कम हैं.

वनडे में नंबर-1 बल्लेबाजी बनी ये खिलाड़ी

श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू 758 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई हैं. चामरी अटापट्टू यह उपलब्धि हासिल करने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं. गेंदबाजी विभाग में बाएं हाथ के स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (617 अंक) और सीनियर ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा क्रमश: आठवें और 10वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन 751 अंक के साथ टॉप पर चल रही हैं. वहीं, ऑलराउंडर की सूची में भारत की दीप्ति 322 अंक के साथ छठे स्थान पर हैं.

चामरी अटापट्टू का चमकर चल रहा बल्ला

आईसीसी महिला चैंपियनशिप में चामरी अटापट्टू ने न्यूजीलैंड पर अपनी टीम की 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाई. बाएं हाथ की इस सलामी बल्लेबाज ने इस तरह सनथ जयसूर्या की बराबरी की जो वनडे पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले श्रीलंका के एकमात्र खिलाड़ी हैं. वह सितंबर 2002 से मई 2003 तक 181 दिन तक टॉप पर रहे. चामरी ने तीन मैच में दो शतक जड़े जिससे उनके छह स्थान का फायदा हुआ जिससे वह टॉप पर चल रही ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़ने में सफल रहीं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़े 2 शतक

चामरी ने पहले मैच में 83 गेंद में नाबाद 108 जबकि तीसरे मैच में 80 गेंद में नाबाद 140 रन बनाए. वह सीरीड की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुनी गईं. इससे पहले 2014 में श्रीलंका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज उदेशिका प्रबोधनी टी20 गेंदबाजों और शशिकला श्रीवर्धने टी20 ऑलराउंडर की सूची में टॉप पर पहुंची थीं.

टी20 में टॉप-3 में स्मृति मंधाना

टी20 में स्मृति 722 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं. दीप्ति गेंदबाजी सूची में 729 अंक के साथ एक स्थान के फायदे से चौथे पायदान पर हैं. रेणुका 700 अंक के साथ नौवें स्थान पर चल रही हैं. दीप्ति हालांकि ऑलराउंडर की सूची में 393 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

 

Trending news