Captain Announcement: दिल्ली टेस्ट शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही आई बहुत बड़ी खबर, टीम ने अचानक बदल दिया कप्तान
Advertisement
trendingNow11574330

Captain Announcement: दिल्ली टेस्ट शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही आई बहुत बड़ी खबर, टीम ने अचानक बदल दिया कप्तान

Big Announcement: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में कल यानी 17 फरवरी से खेलेगी. इस मैच के शुरू होने से कुछ घंटों पहले ही क्रिकेट जगत से बहुत बड़ी खबर सामने आई.

bcci

West Indies Team Captain Changed: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाना है. 4 मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना रखी है. उसने नागपुर में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में पारी और 132 रनों से जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया की कमान धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. दिल्ली टेस्ट शुरू होने से कुछ घंटों पहले ही गुरुवार को एक बड़ी खबर आई. 

इस टीम ने बदले अपने कप्तान

वेस्टइंडीज क्रिकेट में बड़ा बदलाव हो गया है. टीम ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में अपने कप्तान बदल दिए हैं. शाई होप को वेस्टइंडीज की वनडे अंतरराष्ट्रीय टीम का और रोवमैन पॉवेल को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. निकोलस पूरन के ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम के जल्दी बाहर होने के बाद दोनों टीमों की कप्तानी छोड़ दी थी जिससे दोनों पद खाली थे और बुधवार को होप और पावेल की नियुक्तियों की घोषणा की गई.

अगले महीने ही कप्तानी का टेस्ट

होप और पॉवेल की कप्तान के तौर पर पहली परीक्षा अगले महीने हो जाएगी. इन दोनों की पहली सीरीज अगले महीने होगी जब वेस्टइंडीज टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलगी. विकेटकीपर बल्लेबाज होप वेस्टइंडीज के लिए 100 से अधिक वनडे मैच खेल चुके हैं. वह पहले उप-कप्तान की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. 29 साल के शाई होप ने अभी तक 38 टेस्ट, 104 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

पॉवेल हैं लिमिटेड ओवर्स स्पेशलिस्ट

ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट हैं और उन्होंने अभी तक 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह पहले टी20 टीम के उप-कप्तान थे और अब उन्हें नई जिम्मेदारी सौंप दी गई है. वेस्टइंडीज अगले साल अमेरिका के साथ टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news