Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह बदलेंगे अपना बॉलिंग एक्शन? पूर्व भारतीय कोच के बयान से हुआ खुलासा
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह बदलेंगे अपना बॉलिंग एक्शन? पूर्व भारतीय कोच के बयान से हुआ खुलासा

Jasprit Bumrah Bowling Action: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग एक्शन पर भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच ने बड़ा बयान दिया है. बुमराह फिलहाल चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे है. 

Photo (Twitter)

Bharat Arun On Jasprit Bumrah Bowling Action: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते लंब समय से बाहर चल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था, इस चोट के चलते वह अभी तक टीम में पूरी तरह से वापसी नहीं कर सके हैं. ऐसे में कई दिग्गजों का मानना है कि उन्हें अपने बॉलिंग एक्शन में बदलाव करना चाहिए. बुमराह के बॉलिंग एक्शन पर अब भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बड़ा बयान दिया है. 

भरत अरुण ने बुमराह पर दिया ये बयान 

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) को लगता है कि इस समय अपनी चोट से उबर रहे जसप्रीत बुमराह को अपना एक्शन बदलने की जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि चोटें खेल का हिस्सा हैं और प्रमुख तेज गेंदबाज निश्चित रूप से टीम में वापसी करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले, बुमराह को पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया में मेगा इवेंट से बाहर होना पड़ा था. महीनों की रिकवरी के बाद, तेज गेंदबाज ने बेंगलुरु में एनसीए में एक मैच सिमुलेशन टेस्ट पास कर लिया था और श्रीलंका सीरीज के लिए वनडे टीम में नामित किए गए थे. हालांकि, वह श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम से बाहर हो गए थे, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हो गए.

इन दिग्गजों ने बॉलिंग एक्शन बदलने की दी थी सलाह

शोएब अख्तर और माइकल होल्डिंग जैसे क्रिकेटरों ने चोट मुक्त रहने और अपने इंटरनेशनल करियर को लंबा करने के लिए बुमराह को गेंदबाजी एक्शन में बदलाव की सलाह दी थीं. हालांकि, भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच को ऐसा नहीं लगता. भरत अरुण ने आईएएनएस को बताया, 'बुमराह नंबर एक गेंदबाज हैं और अपने एक्शन से बहुत सफल रहे हैं, तो उन्हें कभी इसे क्यों बदलना चाहिए? मुझे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं जो चोटिल नहीं हुआ है, चोटें खेल का हिस्सा हैं. बुमराह ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और चोटिल होना भी उनके करियर का हिस्सा है और मुझे यकीन है कि वह इससे बाहर निकल आएंगे.'

चोट के चलते लगातार हो रहे बाहर

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते पिछले साल एशिया कप में भी नहीं खेले थे. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कराई गई थी. जहां एक बार फिर वह चोटिल हो गए और अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए थे. बुमराह ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में खेला था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news