Team India: टी20 सीरीज शुरू होने से पहले BCCI ने उठाया बड़ा कदम, एक नहीं 2 कोच के लिए मंगाए आवेदन!
Advertisement

Team India: टी20 सीरीज शुरू होने से पहले BCCI ने उठाया बड़ा कदम, एक नहीं 2 कोच के लिए मंगाए आवेदन!

IND vs WI: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसका आगाज 3 अगस्त यानी गुरुवार से होगा. सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा जिससे पहले ही बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है.

Team India: टी20 सीरीज शुरू होने से पहले BCCI ने उठाया बड़ा कदम, एक नहीं 2 कोच के लिए मंगाए आवेदन!

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 3 अगस्त से होगा. इससे पहले भारतीय टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम की. टेस्ट में 1-0 से जबकि वनडे में 2-1 से टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. अब टीम की कोशिश टी20 सीरीज पर भी कब्जा जमाने की होगी. इस बीच बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है.

त्रिनिदाद में पहला टी20 मैच

टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से जीत के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. दोनों टीमों के बीच  3 अगस्त से ये सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा. दूसरा और तीसरा मैच गयाना में और फिर अंतिम दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. टीम इंडिया की कमान जहां हार्दिक पांड्या के हाथों में है, वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी रोवमैन पॉवेल संभालेंगे. 

बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम

सीरीज शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुरुष क्रिकेट तो नहीं, बल्कि महिला क्रिकेट के लिए कोच पद के आवेदन मंगाए हैं. बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम के लिए गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के आवेदन मंगाए हैं. इसके लिए अंतिम तारीख 10 अगस्त रखी गई है. बोर्ड ने बुधवार शाम को जारी बयान में साफ कर दिया है कि आवेदन 10 अगस्त को शाम 6 बजे तक आ जाने चाहिए.  

ये हैं शर्तें

गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के लिए पहली शर्त है कि वो खिलाड़ी भारत या अपने देश का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया हो या एनसीए से बी सर्टिफाइड कोच हो और 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों या किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभाई हो या टी20 फ्रेंचाइजी के कोच रहे हों. ये कोच टीम के हेड कोच को रिपोर्ट करेगा.

 

Trending news