Asia Cup: टीम इंडिया और एशिया कप की ट्रॉफी के बीच आ सकती है ये घातक टीम, पाकिस्तान से ज्यादा है खतरनाक
Advertisement

Asia Cup: टीम इंडिया और एशिया कप की ट्रॉफी के बीच आ सकती है ये घातक टीम, पाकिस्तान से ज्यादा है खतरनाक

Team India News: एशिया कप 2023 में एक टीम ऐसी है जो अपना दिन होने पर टीम इंडिया को मायूस भी कर सकती है. एशिया कप 2023 की ट्रॉफी और टीम इंडिया के बीच ये खतरनाक टीम आ सकती है और रोहित शर्मा को इस टीम से संभलकर रहना होगा. 

Asia Cup: टीम इंडिया और एशिया कप की ट्रॉफी के बीच आ सकती है ये घातक टीम, पाकिस्तान से ज्यादा है खतरनाक

Asia Cup 2023: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होगा, इसलिए एशिया कप भी इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.एशिया कप 2023 में भारत के लिए पाकिस्तान नहीं बल्कि एक दूसरी ही टीम सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकती है. 

टीम इंडिया को मायूस कर सकती है ये घातक टीम

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया को एक टीम से खास तौर पर संभलकर रहने की जरूरत है. ये टीम और कोई नहीं बल्कि बांग्लादेश है, जो अपना दिन होने पर बड़ी से बड़ी दिग्गज टीमों को धूल चटाने का माद्दा रखती है. बांग्लादेश ने लगभग हर बड़े टूर्नामेंट में न जाने कितनी बड़ी टीमों का सपना तोड़ा है. बांग्लादेश की टीम वनडे फॉर्मेट में बहुत खतरनाक टीम है. बांग्लादेश ने पिछले साल दिसंबर 2022 में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को अपनी धरती पर 2-1 से हराया था. 

पाकिस्तान से ज्यादा है खतरनाक

एशिया कप 2023 में बांग्लादेश की टीम भारत को पाकिस्तान से भी कड़ी टक्कर दे सकती है. बांग्लादेश ने ही भारत को 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था, जिसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज मायूस हो गए थे. बांग्लादेश ने ही इंग्लैंड को साल 2015 के वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था. 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने लगभग टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था, लेकिन धोनी के ऐतिहासिक रन आउट ने भारत को बचा लिया. भारत ने उस मैच को 1 रन से जीतकर टूर्नामनेट में अपनी उम्मीदें कायम रखी थीं.  

6 टीमों के बीच खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी. कुल 13 मैच खेले जाएंगे. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका के अलावा नेपाल की टीम भाग लेगी. अब तक इसके 15 संस्करणों में भारत ने सर्वाधिक 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. वहीं, दूसरा मैच 4 सितंबर को नेपाल से खेलेगी, इसके बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे.

Trending news