Axar Patel: ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज बना 'घर का भेदी', अक्षर पटेल को बना दिया टीम इंडिया का सुपरस्टार
Advertisement

Axar Patel: ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज बना 'घर का भेदी', अक्षर पटेल को बना दिया टीम इंडिया का सुपरस्टार

Axar Patel Statement: ऑलराउंडर अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए सुपरस्टार बन गए हैं. वह दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट मैच की पहली पारी में टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज से भी ज्यादा रन बनाए. अब उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय किसी भारतीय को नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को दिया है.

axar patel

IND vs AUS 2nd Test, Axar Patel Statement : भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल पिछले 12 महीनों में बल्लेबाज के तौर पर काफी तेजी से सुधार कर रहे हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी सोच में बदलाव का श्रेय किसी भारतीय क्रिकेटर को नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज को दिया है. अक्षर ने पिछले तीन महीनों में सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में 115 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 74 रन बनाए.

पोंटिंग को दिया सफलता का श्रेय

29 वर्षीय अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी में निखार लाने का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को दिया. पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच की भूमिका निभाते हैं. अक्षर ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में निखार लाने में पोंटिंग ने अहम भूमिका निभाई. शनिवार को दूसरे टेस्ट में उन्होंने मैच बदलने वाली 74 रनों की पारी खेली. 

फिनिशर बनने की ओर बढ़े अक्षर!

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स के बाद अक्षर ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स में मैंने रिकी से काफी बात की कि मैं अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर कैसे कर सकता हूं. भारतीय टीम में भी मैं बल्लेबाजों से बात करता रहा हूं. मुझे लगा कि मैं 30-40 रन बनाकर अपनी काबिलियत के अनुसार नहीं कर पा रहा हूं, मैं मैच को ‘फिनिश’ नहीं कर पा रहा हूं. यह काफी कुछ मानसिक मजबूती के बारे में था. कभी-कभार ऑलराउंडर के तौर पर आप विकेट लेने के बाद सहज हो जाते हो, जिससे आप लापरवाह हो सकते हो. इसलिए मैंने सोचा कि मैं इसमें सुधार कर सकता हूं कि इन 30-40 रन की पारियों को मैच विजयी स्कोर में तब्दील कर सकता हूं.’ (PTI से इनपुट)

अक्षर और अश्विन ने जोड़े 114 रन

अक्षर और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाया. अश्विन ने 37 रनों का योगदान दिया. अक्षर और अश्विन ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 114 रन की शतकीय साझेदारी निभाई. इसके बावजूद भारतीय टीम 262 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से महज एक रन से पिछड़ गई. नागपुर में पहले टेस्ट में अक्षर की 84 रन की पारी ने भारत को 400 रन बनाने में मदद की थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news